इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच होगा इस पिच पर

इस पिच पर अब तेज गेंदबाज को मदद मिलेंगी। क्योंकि पिच पर यदि घास होगी तो तेज गेंदबाज के लिए मददगार साबित होगी। ऐसे में कए बार तो स्पष्ट है कि दोनों ही टीम एक तेज गेंदबाज ज्यादा के साथ खेल सकते है।

0

जयपुर.भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है। इस सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को खेला जाना है। इस सीरीज का यह मैच एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले इस मैदान की पिच को लेकर खुलासा हो गया है। वहीं, दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले से पहले एडिलेड के पिच क्यूरेटर डैमियन हॉग ने खुलासा किया है कि टीम इंडिया को एडिलेड की पिच पर घास मिलेगी।


आपको बता दें कि इस पिच पर अब तेज गेंदबाज को मदद मिलेंगी। क्योंकि पिच पर यदि घास होगी तो तेज गेंदबाज के लिए मददगार साबित होगी। ऐसे में कए बार तो स्पष्ट है कि दोनों ही टीम एक तेज गेंदबाज ज्यादा के साथ खेल सकते है।


गौरतलब है कि आॅस्ट्रेलिया की इस पिच पर उछाल मिल सकता है। इसलिए तेज गेंदबाज को मदद मिलेगी। ऐसे में टीम इंडिया एक तेज गेंदबाज ज्यादा के साथ पहले मैच में उतर सकती है। वहीं कयास लगाया जा रहा है कि आॅस्ट्रेलिया भी एक तेज गेंदबाज अधिक के साथ उतर सकती है।

दरअसल इस सीरीज से पहले टीम इंडिया और आॅस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। यह सीरीज 1—1 की बराबरी पर रही है। तो वहीं इस सीरीज का दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। तो वहीं इस सीरीज के बाद आॅस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ चार दिन का अभ्यास मैच खेला । इस मैच में भी टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है।


हालांकि इस सीरीज में टीम इंडिया का पलडा भारी माना जा रहा है। क्योकि टीम इंडिया ने अभी तक इस दौरे पर आॅस्ट्रेलिया की सरजमी पर शानदार प्रदर्शन किया हैं। वहीं मेजबान टीम के पास स्मिथ और वार्नर नहीं है। ऐसे में मेजबान टीम कमजोर नजर आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here