WI 295/7, चेज और होल्डर ने किया कमाल, कुलदीप बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय, टूटे 2 रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बता दें की मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज की है। वेस्टइंडीज की पहले मैच की अपेक्षा भारत को शुरुआती टक्कर दी है।

0
59

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बता दें की मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज की है। वेस्टइंडीज की पहले मैच की अपेक्षा भारत को शुरुआती टक्कर दी है।   पहले दिन 7 विकेट खोकर 295 रन बनाए हैं। मैच में वेस्टइंडीज पारी की बात आए तो शुरूआत करने आए क्रेग ब्राथवेट और किरन पावेल ने पहले विकेट के लिए 32 रन ही बनाए। जिसके बाद शाई हॉप ने 68 गेंद पर 36 रन बनाए। जिसे उमेश यादव ने lbw आउट कर दिया।

इसके बाद शिमरोन हेटमेयर और सुनील एम्ब्रेस सस्ते में आउट हो गए । फिर यह रोस्टन चेस ने पारी संभाली और इसके बाद अर्दशतक जड़कर कप्तान जेसन होल्डरन ने उनका साथ दिया है। पहले रॉस्टन चेसल 98 रन बनाए हुए क्रीज पर टिके हुए हैं ।

भारत की ओर से अब तक मैच में 3-3 विकेट कुलदीप यादव और उमेश यादव ने लिए। इसके अलावा मैच कई रिकॉर्ड भी बने हैं ।इस टेस्ट में कुलदीप 3 विकेट ले चुके है। इस तरह उनके 18 टेस्ट, 58 वनडे और 24 टी20 विकेट पूरे कर लिये, इस तरह उनके कुल 100 इंटरनेशनल विकेट हो गए। उन्होंने मार्च 2017 के बाद 100 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन गए।

बात दें की सबसे पहला  टेस्ट 2018 में चेस और होल्डर के बीच पाँचवीं 100 रनों की साझेदारी थी, जो इस साल टेस्ट में इंडीज के लिए किसी भी दो खिलाड़ियों द्वारा बनाया सबसे ज्यादा बार 100 रन की साझेदारी है। अब मैच के दूसरे दिन के खेल का इंतजार रहने वाला  है ।

क्या भारत दूसरा  टेस्ट  मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर सकती है कमेंट करके राय दें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here