कर्ज में डूबा था किसान तो लगा लिया मौत को गले

0

जयपुर । अभी हाल ही में कुशीनगर जिले के कसया थानाक्षेत्र के गांव धुरिया सिंहपुर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने ाया है। इस मामले को लेकर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यहां पर एक किसान ने कर्ज के बोझ से तंग आकर आत्म हत्या कर ली। इस मामले को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक किसान का शव कमरे की छत से लटका मिला है, किसान गले मे रस्सी का फंदा लगाकर छत की कुण्डी से झूल गया। इस मामले में मृतक के परिजनों ने कर्ज के चलते आत्म हत्या करने की बात कही है।

वहीं इस मामले को लेकर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार देर शाम को किसाने ने फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली थी। जिसके बाद सूचना पाकर मौके पह पहुंचू पुलिस नो शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा दिया। वहीं मृतक के परिजनों के अनुसार किसान गोविन्द सिंह(45) ने खेती व मकान निर्माण के लिए बैंक से कर्ज लिया था।

मिली जानकारी के अनुसार कर्ज न चुका पाने के चलते इस पर दबाव था। वहीं इस मामले को लेकर मृतक किसान के बेटे मनीष ने घटना की लिखित जानकारी पुलिस को दी है कि उसके पिता ने खेती, मकान बनवाने एवं बेटी रिंकू की शादी के लिए लगभग 15 लाख रुपये कर्ज लिया था। लेकिन कर्ज न चुका पाने के कारण वह पिछले काफी समय से परेसान था। जिसके चलते उसने ऐसा खौफनाक कदम उठा लिया।

वहीं इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेद दिया है। तथा अब पुलिस आत्महत्या के इस मामले की जांच में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here