पति के झूठ को पकड़ने का ये है सबसे आसान तरीका

0
142

जयपुर। पति-पत्नी का रिश्ता दुनिया में सबसे खास होता है। पर कभी-कभी इस रिश्ते में भी दीवारें आ जाती हैं। ऐसा कहा भी जाता है जहां प्यार होता है वहीं तकरार भी होती है। पति-पत्नी के बीच प्यार भरी नोंकझोंक जरूरी होती है। पर कई बार रिश्ते में एक झूठ की वजह से इसमें दरार पड़ जाती है। पर कई बार ऐसा होता है कि पति बहुत ही सफाई से पत्नी झूठ बोल देते हैं और वह समझ भी नहीं पाती।

अगर आपके पति को झूठ का पता लगाना है तो आप इसके लिए उनका चेहरा पढ़ने की कोशिश करें। अगर वह आपके किसी भी सवाल का जवाब देते समय अगर आपके पति में आत्मविश्वास नहीं दिखे तो इसका मतलब है कि वह झूठ बोल रहे हैं।

इसके अलावा आप चाहे तो अपने पति के पैरों को भी देखकर उनका झूठ पकड़ सकती हो। अगर आपको उनके पैर देखकर लग रहा है कि वह जल्दी में है तो समझ जाएं की वह आपसे बचकर जल्दी कहीं जाना चाहते हैं।

चाहे तो आप व्यक्ति के सांस लेने से भी उनके झूठ बोलने का भी पता लगा सकते हो। ऐसा कहा जाता है कि झूठ बोलने पर हार्ट रेट और ब्लड फ्लो बढ़ जाता है। जिससे झूठ बोलने वाला व्यक्ति तेज.तेज सांसे लेने लगता है।

अगर आपका पार्टनर किसी बात को छुपाने लगे और इसे बचने के लिए तरह-तरह की बातें करने लगे तो आप उनकी बॉडी लैंग्वेज से भी पहचान सकते हो।

ऐसा देखा जाते हैं कि अगर कोई झूठ बोलने लगे तो झूठ बालने वाला व्यक्ति बार-बार अपने बाल या गर्दन को छूने लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here