सर्दियों में फटी हुई एड़ियों को मुलायम बनाने का सबसे आसान फार्मूला

सर्दियाँ आते ही लोग अपने शरीर और त्वचा को लेकर काफी सजग हो जाते हैं |  कभी गालों का ख्याल रखते है कभी अपने हाथ पैरों का

0
92

जयपुर । सर्दियाँ आते ही लोग अपने शरीर और त्वचा को लेकर काफी सजग हो जाते हैं |  कभी गालों का ख्याल रखते है कभी अपने हाथ पैरों का | ऐसे मे सर्दियों में सबसे बड़ी समस्या आती है वो है फटी हुई ऐडियों की| सर्दी में ठंडा गरम होना आम बात है और इसका सीधा असर एड़ियों पर पड़ता है हमारी कोमल सी पैरों की त्वचा फटने लगती है और उनमे दरार आना शुरू हो जाती है जिसकी वजह से कभी खून आना  और कभी दरार  का सामना करना पड़ता है | इस समस्या का सामना हमको पूरी सर्दी करनी पड़ती है | आइये जानते है इस समस्या से केसे एक रात में निजात पाया जा सकता है |

जब सर्दियाँ आती है तो हम एड़ियाँ फटने के डर से जूते पहना शुरू करदेते है न ही उन पर कुछ और लगते है परंतु ऐसा नहीं है की इसका कोई इलाज नहीं है । जी हाँ हम आज आपको अपनी फटी हुई एड़ियों को खूबसूरत और मुलायम बनाने का भूत ही आसान और बहुत ही अच्छा तरीका बताने जा रहे हैं जरा ध्यान से पढ़िएगा ।

फटी हुई एड़ियाँ मुसीबत बन जाना अब पुरानी बात हो गई अब आपको घबराने की बिलकुल भी जरूरत नहीं आइये हम आपको बताते हैं क्यू और कैसे । आज आपको हम बटने जा रहे हैं एक छोटे से घरेलू नुस्खे के बारे में जिससे आपको आपकी खोई हुई सुंदर एड़ियाँ वापस मिल जाएगी ।

आपको ग्लिसरीन लेंना है और उसमे  नींबू और वैसलिन को दाल कर अच्छे से मिला कर एक मिश्रण तैयार करना है । अब रोज रात को सोने से पहले गरम पानी में पाने पर दाल कर थोड़ी देर रखिए और थोड़ी देर रखने के बाद अच्छे से धो कर साफ कर उनको पौंच लें अब बनये गए मिश्रण को अपने पैरों पर अच्छे से लगा लीजिये । आप अगर ऐसा कुछ दिन भी लगातार करते हैं तो जल्द आपको अपने पैरों में अंतर देखने को मिलेगा और आपकी एड़ियाँ कोमल और सुंदर फिर से बन जाएंगी ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here