मजदूरों के विवाद में रॉयल एनफील्ड के प्रोडक्शन में आई कमी

0
89

जयपुर। टू-व्हीलर्स मार्केट में रॉयल एनफील्ड एक बड़ा नाम है। यह कंपनी अपने हैवी बाइक्स के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती है। रॉयल एनफील्ड को लेकर हाल ही में आयशर मोटर्स ने कहा है कि रॉयल एनफील्ड के सितंबर-अक्टूबर में 25,000 मोटरसाइकिलों के उत्पादन में कमी आई है जिसका कारण मजदूरों द्वारा किया गया हड़ताल बताया जा रहा है।
इसके अलावा कंपनी को पिछले महीने अपने कर्मचारियों के वॉकआउट का सामना करना पड़ा जिसमें उच्च वेतन, नौकरी सुरक्षा और सामूहिक रूप से सौदा करने के लिए संघों को बनाने के अधिकार के लिए डिमांड की जा रही थी। आयशर मोटर्स ने कहा कि तमिलनाडु में स्थित ओरागाडैम में सुविधा अक्टूबर के माध्यम से परिचालित रही थी।
आपको बता दें कि हाल ही में खबर आई थी कि, रॉयल एनफील्ड के कर्मचारियों ने कंपनी में काम करने से मना करते हुए कुछ जरूरी बातें कंपनी के सामने रखी थी। आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड ने हाल के दिनों में अपने कर्मचारियों को कंपनी के अंदर मोबाइल के इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दिया था। जिसके बाद कर्मचारियों ने इसका विरोध करते हुए स्ट्राइक पर चले गए थे।
आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड भारत में अपनी नई 650 ट्विन्स को 14 नवंबर को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इस बाइक के बुकिंग को भी स्टार्ट कर दिया है। इस समय कंपनी के डीलर्स 5,000 रुपये लेकर इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 की बुकिंग ले रहे हैं। माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को 3.5 लाख रुपये ऑन-रोड कीमत में लॉन्च कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here