कंडीशनर भी हो जाएगा फेल लगा लें बाल धोने से पहले यह चीज़

बालों की देखभाल करने के चक्कर में हम कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल हम करते हैं कभी क्या लगाते हैं कभी क्या पर हमको बालों की चमक और बालों की क्वालिटी से फिर भी समझौता करना पड़ता है

0
73
young woman with long beautiful hair

जयपुर । बालों की देखभाल करने के चक्कर में हम कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल हम करते हैं कभी क्या लगाते हैं कभी क्या पर हमको बालों की चमक और बालों की क्वालिटी से फिर भी समझौता करना पड़ता है हमारे बाल वैसे के वैसे रहते हैं उन पर कोई खासा फर्क नहीं पड़ता और हम उन पर कई तरह के तरीके आजमाते रहते हैं उन पर महंगा शेम्पू कभी कंडीशनर कभी क्या आगा लगा कर और भी ज्यादा अत्याचार करते हैं ।

आज हम बात कर रहे हैं आपके बालों के लिए किए जाने वाले कुछ उपाओं के बारे में जो आपके बालों को हेल्दी बना देंगे और आपके बालों की चमक कुछ इस तरह ही से खिल उठेगी की आप सोच भी नही सकते । आज के अंक में हम आपको बताने जा रहे हैं की आप ऐसा क्या करें की जो आपके बालों को कंडीशनर से भी ज्यादा चमक दे और आपके बालों को सुंदर बना दे आइये जानते हैं इस बारे में ।

शेम्पू हो या कंडीशनर हम सबसे बेहतर ही अपने बालों के  लिए चुनते हैं पर यह सब केमिकल हमारे बालों को और भी ज्यादा नुकसान पहुँचते हैं और इससे बचाव के लिए आप हमारी होम मेड तकनीकी को काम में ले कर अपने बालों को सुरक्षित कर सकते हैं आइये जानते हैं इस बारे में ।

दही :- आप दहि को नहाने से पहले अपने बालों में लगा लें और उसके बाद 20 मिनिट इसको रखें फिर बाल शेम्पू से धो लें यह आपके बालों को चमक के साथ साथ और भी कई फायदे देगा , इसका इस्तेमाल करने से आपके बालों में हो रही रूसी परेशानी खत्म हो जायेगी और स्किन से खुजली की परेशानी  भी दूर हो जाएगी ।

दही और नींबू :- दही और नींबू को शेम्पू में मिला लें और उससे बाल धोएँ यह आपके बालों से गंदगी दूर हो जाएगी और आपके बालों से रूसी की परेशानी खत्म हो कर बालों को अच्छी चमक भी मिलेगी ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here