मारुति ऑल्टो 800 को लेकर कंपनी ने दिया बड़ा बयान, कंपनी कर सकती है यह काम

0
55

जयपुर। पिछले कुछ समय में बाजार में इस बात की काफी चर्चा हो रही है कि मारुति सुजुकी अपनी सबसे सफल कारों में से एक ऑल्टो 800 को बंद करने जा रही है या बंद कर दिया है। मीडिया में इस कहा जा रहा है कि अप्रैल 2019 से भारत में लागू होने जा रहे नए सेफ्टी और उत्सर्जन मानक के लागू होने से ऑल्टो 800 को बंद किया जा सकता है क्योंकि इस कार में इस्तेमाल किया गया इंजन नए एमिशन नॉर्म्स के अनुसार खड़ी नही उतर पाती है।

इन सब के बीच मारुति सुजुकी ने एक बयान जारी कर कहा है कि  ऑल्टो 800 को बंद नही करने की बहा केवल अफवाह है और उससे ज्यादा कुछ नही। फिलहाल हम ऑल्टो 800 को बंद नही करने जा रहे है। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि भारत में न्यू व्हीकल सेफ्टी असेसमेंट प्रोग्राम के लागू होने के बाद वह ओमिनी की बिक्री को बंद करने जा रही है।

आपको बता दें कि मारुति ऑल्टो 800 और ओमनि दोनों ही कारों के साथ मारुति सुजुकी 796 सीसी का थ्री-सिलिंडर एफ8बी इंजन का इस्तेमाल करती है, जो कि शानदार 47 बीएचपी की पावर और 69 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

ऑल्टो 800 को ना केवल भारत में बल्कि दुनिया भर के बाजारो में काफी पसंद किया जाता है। यह कार दुनियाभर की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। यह कार पिछले 34 सालों से लगातार लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। अब देखना यह है कि भारत में  न्यू व्हीकल सेफ्टी असेसमेंट प्रोग्राम लागू होने से पहले कंपनी इसे अपग्रेड करती है या नही।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here