बिना छुए नारियल ऐसे बताता है आपका ब्लड ग्रुप, चाहे तो खुद आजमा लीजिए

0
47

अकसर आपने ऐसे ज्योतिषों को देखा होगा जो कि एक पिंजरे में से तोते को बाहर निकालते हैं और उसके बाद आपका भविष्य बताता हैं मगर आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं उसे जानने के बाद आप भी चौंक जाएंगे । आमतौर पर नारियल को हम मंदिर में चढ़ाते हैं । मगर क्या आपने कभी सोचा है कि नारियल इसके अलावा आपके ब्लड ग्रुप का बताने के भी काम आ सकता हैं यदि नहीं तो जरूर पढ़ें ये खबर ।

आपको बता दें कि, छत्तीसगढ़ के कृषि विभाग में काम करने वाले बी.डी. गुहा ने नारियल से ब्लड ग्रुप पहचानने की तकनीक को ईजाद किया है। गुहा किसी भी व्यक्ति को बिना छुए महज 10 सेकेंड में ब्लड ग्रुप बता देते हैं।

डॉक्टरों के अनुसार आपको बता दे कि, 8 ब्लड ग्रुप ए पॉजीटिव, ए निगेटिव, एबी पॉजीटिव, एबी निगेटिव, बी पॉजीटिव, बी निगेटिव, ओ पॉजीटिव और ओ निगेटिव होते हैं। जिसके बारे में गुहा ने कहा कि इनमें से 5 ब्लड ग्रुप ए पॉजीटिव, एबी पॉजीटिव, बी पॉजीटिव, ओ पॉजीटिव और ओ निगेटिव को वे नारियल से पहचान सकते हैं, बाकी पर अभी तक काम चल रहा है।

इसके बारे में गुहा ने बताया है कि किसी भी व्यक्ति के सिर से थोड़ा ऊपर हथेली में नारियल लें। जिसके बाद में नारियल थोड़ी देर में अपनी दिशा को बदल देगा । ए पॉजीटिव ब्लड ग्रुप होने पर नारियल 45 डिग्री की पोजिशन लेता है। एबी पॉजीटिव में 45 से 55 डिग्री, बी पॉजीटिव में 60 डिग्री, ओ पॉजीटिव में 90 और ओ नेगेटिव में 180 डिग्री की पोजीशन में चला जाता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here