Bollywood Drug Case: बॉलीवुड की इन फिल्मों में दिखा ड्रग की दुनिया का काला सच

0

बॉलीवुड की फिल्म इंडस्ट्री में इन​ दिनों सुशांत सिंह राजपूत केस में आए ड्रग एंगल को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है। कई सेलेब्स के नाम इस लिस्ट में आ चुके है। जिसने उनके चाहने वालों को हैरान कर दिया है। इस वक्त बॉलीवुड को लेकर जिस तरह से खबरें सामने आ रही है उसको देखते हुए ये कहा जा सकता है कि फिल्मी दुनिया का ये एक काला सच है। बॉलीवुड की पार्टियों में सेलेब्स धड़ल्ले से ड्रग्स का सेवन करते है। कई सेलेब्स ने इस बात का दावा किया है कि बॉलीवुड में 90 प्रतिशत सेलेब्स ड्रग्स का सेवन करते है। बॉलीवुड की दुनिया के इस काले सच पर खुद बॉलीवुड के ही कई मेकर्स और डायरेक्टर ने फिल्म बनाई है। आज हम आपको ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ड्रग्स पर आधारित है।

गो गोवा गोन
इस फिल्म की कहानी पूरी तरह से ड्रग्स के इर्द गिर्द ही बुनी गई है। जिसमे ये दिखाया जाता है कि कैसे एक ड्रग का इस्तेमाल करने से हर कोई जॉम्बी में बदल जाता है। फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान नजर आए थे। फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

चरस
साल 1976 में रिलीज हुई ​फिल्म चरस की कहानी भी ड्रग्स और उसके व्यापार पर आधारित है। जिसका निर्माण रामानंद सागर ने किया था। फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी नजर आए थे।

जबाज
फिल्म जबाज की कहानी भी ड्रग्स पर आधारित है। इस फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की की होती है जो ड्रग की आदि होती है। इसी ड्रग की वजह से उस लड़की की मौत हो जाती है। फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में अनिल कपूर और श्रीदेवी नजर आए है। फिल्म में लड़की का किरदार श्रीदेवी ने निभाया है।

उड़ता पंजाब
फिल्म उड़ता पंजाब में भी एक ऐसा पॉप रैपर सिंगर होता है जो ड्रग की लत का भयंकर शिकार होता है। जिसको एक मिनट भी अगर ड्रग ना मिले तो वो मरने की कागार पर आ जाता है। फिल्म में मुख्य किरदार के तौर पर करीना कपूर खान, शाहिद कपूर और आलिया भट्ट नजर आए है।

फैशन
मधुर भंडारकर की फिल्म फैशन ग्लैमर की दुनिया की सच्चाई को बयां करती है। फिल्म में एक मॉडल का करियर उस वक्त खत्म हो जाता है जब वो ड्रग की लत की आदि हो जाती है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे ड्रग इंसान की जिंदगी को और उसके करियर को प्रभावित करता है। वैसे आपको बता दें कि फैशन फिल्म में जो दिखाया गया है वो हकीकत में फिल्मी दुनिया में ऐसा होता है।

देव डी
अनुराग कश्यप की मशहूर फिल्म देव डी की कहानी भी ड्रग से जुड़ी हुई है। जिसमे ये दिखाया जाता है कि कैसे एक प्रेमी ड्रग का आदि हो जाता है जब उसकी प्रेमिका उसको छोड़कर किसी और से शादी रचा लेती है। अनुराग ने इस फिल्म में ड्रग से जुड़ी काली दुनिया को दिखाया है।

Anurag Kashyap: अनुराग कश्यप के खिलाफ मुंबई के वर्सोवा थाने में दर्ज हुई एफआईआर, लगा रेप का आरोप

Kavita Kaushik: बिग बॉस 14 में एंट्री करेंगी एफआईआर फेम कविता कौशिक, आई ऐसी खबरें

Shweta tiwari: टीवी अभिनेत्री श्वेता तिवारी कोरोना पॉजिटिव पाई गई, आई ऐसी खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here