हनुमा विहारी के बदले रोहित को खिलाने का खुल गया सबसे बड़ा राज, कोहली ने खुद कही यह बात

0
68

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच जारी जहां खेल के दो दिन गुजरे चुके हैं । मैच में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी  में250 रन बनाए हैं। वहीं दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट खोकर 191 रन बनाए थे।

भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी ज्यादा खास देखने को नहीं मिली । चेतेश्वर पुजारा की 123 की पारी को छोड़ दे तो कोई भी बल्लेबाज बडी़ पारी का योगदान नहीं दे पाए । मुकाबले भारत की ओपनिंग बल्लेबाजी राहुल और मुरली विजय के कंधों पर थी पर यहां दोनों ही बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए है ।

केएल राहुल ने मात्र दो रन बनाए जबकि विजय 11 रन ही बना सके । दस महीने के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले रोहित शर्मा ने भी पहली पारी 37 रनों का योगदान दिया । वैसे मैच से पहले कहा जा रहा था कि हनुमा विहारी को मौका दिया जा सकता है पर पहले टेस्ट मैच में विहारी के जगह जब रोहित उतरे तो हर कोई चौंक गया है ।

पर अब विराट कोहली ने खुद ही वजह बता दी है जिसके चलते पहले टेस्ट मैच में हनुमा विहारी के जगह रोहित शर्मा को तरजीह दी।मैच के बाद कोहली ने साफ़ कहा कि ऑस्ट्रेलिया में हमें रोहित का अनुभव काम आएगा इसलिए उनका होना टीम के लिए जरुरी है।

उन्होंने यह भी कहा कि हनुमा अच्छा खिलाड़ी हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पिच पर रोहित का खेलना टीम के लिए जरुरी था। मैच का तीसरा दिन भी भारतीय गेंदबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है क्योंकि जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट करना होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here