प्राइवेट नौकरी करने वालों को मोदी सरकार ने दिया ये बड़ा झटका, 11 अक्टूबर की बड़ी खबर

0
212

जयपुर। देश की एक बड़ी आबादी प्राइवेट नौकरी करती है और आज जो बात हम आपको बताने वाले है वो हर प्राइवेट नौकरी के लिए जानना बहुत जरुरी है, मोदी सरकार ने प्रोविडेंट फण्ड को लेकर कुछ ऐसे नियम निकाले है जो सीधे सीधे इस देश के प्राइवेट नौकरी करने वालो पर पड़ने वाला है.

मोदी सरकार ने हाल ही में प्रोविडेंट फण्ड को लेकर नया नियम निकाला है जिसे चलते आपके हाथ में आने वाली इनकम में कमी आ सकती है. मोदी सरकार द्वारा सोशल सिक्योरिटी पर एक नया कानून बनाया जा रहा है और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उसके लागु होने के बाद सरकार द्वारा पीएफ पेंशन में सरकार द्वारा दिया जाने वाले योगदान को बंद किया जा सकता है.

वहीं आपको बता दे की इसके अलावा सरकार ने पीएफ को लेकर एक और बड़ा कदम लिया है, बताया जा रहा है की पीएफ पर मिलने वाले ब्याज को बढाया जा सकता है, बताया जा रहा है की पीएफ में मिलने वाले 7.5 प्रतिशत को 8 प्रतिशत करा जा सकता है.

आपको बता दे की सभी निजी कंपनी में जहां पर 20 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हो वहां पर पीएफ सुविधा देना जरुरी होता है. पीएम के तहत कर्मचारी के सैलरी का 12 प्रतिशत उसके पीएफ अकाउंट में रखा जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here