क्रिकेट छोड़कर बीजेपी में शामिल होगा ये भारतीय ओपनर बल्लेबाज, सबका फेवरेट है ये बल्लेबाज

  क्रिकेट और राजनीती का रिश्ता पुराना रहा है तभी तो जब क्रिकेटर मैदान पर नकाम रहता है तो वह फिर राजजनीती जैसे क्षेत्रों में आज आज़माने लगता है। टीम इंडिया का ऐसा ही एक खिलाड़ी इन दिनों राजनीति में आने वाले है । उस दिग्गज क्रिकेटर ने राजनीति की ओर कदम बढ़ाने शुरु कर दिए हैं ।

0
176

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)।  क्रिकेट और राजनीती का रिश्ता पुराना रहा है तभी तो जब क्रिकेटर मैदान पर नकाम रहता है तो वह फिर राजजनीती जैसे क्षेत्रों में आज आज़माने लगता है। टीम इंडिया का ऐसा ही एक खिलाड़ी इन दिनों राजनीति में आने वाले है । उस दिग्गज क्रिकेटर ने राजनीति की ओर कदम बढ़ाने शुरु कर दिए हैं ।

वह खिलाड़ी और कोई नहीं टीम इंडिया के सालामी बल्लेबाज रहे है गौतम गंभीर हैं।गंभीर देश की वर्तमान सत्ताधारी राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर क्रिकेट मैदान के बाहर अपनी नई पारी शुरू करने के लिए तैयार है। ख़बरों की माने तो गौतम गंभीर आम चुनावों में प्रतिनिधि के रुप में चुनाव लड़ने के लिए उत्सुक हैं ।

हालांकि बीजेपी देश में शासन के शीर्ष पर है, लेकिन दिल्ली में उनकी छवि नीचे चली गई है, खासतौर पर स्वदेशी व्यापारियों और आम लोगों के बीच। पार्टी अब दिल्ली के लोगों के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाने की तलाश में है। गंभीर उनकी इस खोज के लिए एकदम सही मैच हैं।

 

 

ये बात तो आप जानते हैं कि क्रिकेट  की दुनिया में कई ऐसे दिग्गज है जिन्होंने मैदान के बाद राजनीति की जंग लड़ी है। उन्हीं में से   कीर्ति आजाद, मोहम्मद अजहरुद्दीन, नवजोत सिंह सिद्धू, मोहम्मद कैफ, प्रवीण कुमार, विनोद कांबली और मंसूर अली खान पटौदी रहे हैं ।

यह देखना बांकी रह जाता है कि गौतम गंभीर मैदान के बाद  राजनीति में कितने सफल साबित होंगे ।क्रिकेटक के मैदान पर गौतम गंभीर  के नाम कई रिकॉर्ड रहे हैं। वैसे भी राजनीति और क्रिकेट में ज़मीनों  आसमान का फर्क है।

 

क्या  गौतम गंभीर का यूं अचानक राजनीति में आ जाना सही फैसला है कमेंट बॉक्स में दीजिए अपनी राय 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here