आई बुरी खबर, खत्म हो गया रहाणे का करियर, भारत लौटते ही लेंगे अब क्रिकेट से सन्यास!

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी में एक हैं। टेस्ट क्रिकेट में कोहली के बाद दूसरा स्थान इस खिलाड़ी का माना जाता है । अजिंक्य रहाणे का कद कहीं ना कहीं कम होता जा रहा है । हमने देखा है कि कैसे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले दो टेस्ट मैचों से ड्रॉप कर दिया गया था ।

0
144

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी में एक हैं। टेस्ट क्रिकेट में कोहली के बाद दूसरा स्थान इस खिलाड़ी का माना जाता है । अजिंक्य रहाणे का कद कहीं ना कहीं कम होता जा रहा है । हमने देखा है कि कैसे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले दो टेस्ट मैचों से ड्रॉप कर दिया गया था ।

विदेशों में शानदार प्रदर्शन के मशहूर अजिंक्य रहाणे ने पिछले दो साल भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।वर्ष 2016 में न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध खेली गयी टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट के दौरान अजिंक्य रहाणे ने अपने करियर की सबसे अधिक औसत 51.37 हासिल की थी।

अजिंक्य रहाणे ने इस दौरान तक 29 टेस्ट मैचों में 2209 रन बनायें था।टेस्ट के बाद से रहाणे का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ कुल 8 टेस्ट खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 20.21 की बेहद खराब औसत से 283 रन बनाए हैं जिस दौरान वह सिर्फ दो अर्धशतक ही लगाए पाए हैं ।

श्रीलंका के विरुद्ध रहाणे ने 6 टेस्ट मैचों में 30.75 की औसत से सिर्फ 246 रन बनाए हैंय़। जिसमें उन्होंने एक ही पारी में 132 रन बनाए थे। रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट से पिछले करीब दो सालों में 21 टेस्ट मैचों में 27.39 की औसत से सिर्फ 904 रन बनाए हैं जिसके वजह से शायद टेस्ट से बाहर रहने का समय आ चुका है ।

यह बात साफ है कि किसी भी खिलाड़ी पर खराब प्रदर्शन से मानसिक दबाव बनात है । जिसके चलते है कभी संन्यास भी ले लेता है। अब देखना होग क्या रहाणे भी ऐसा कर सकते हैं ।

 

आपको क्या लगता है कि  अजिंक्य रहाणे को संन्यास ले लेना चाहिए, कमेंट बॉक्स राय दें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here