मॉब लिंचिंग का मुद्दा उठाने वाली 49 हस्तियों के खिलाफ एफआईआर के विरोध में आए थरूर

0
31
Shashi Tharoor

जयपुर। कांग्रेस पार्टी के नेता शशि थरूर 49 लोगों के समर्थन में आए हैं जिन लोगों के ऊपर हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मॉब लिंचिंग के मुद्दे को उठाने को लेकर पत्र लिखा गया था, जिसके बाद उनके ऊपर एफ आई आर दर्ज करी गई थी.

कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने इस f.i.r. का विरोध किया है थरूर ने सोमवार को एक पत्र सार्वजनिक किया है जिसमें उन्होंने इन लोगों को राष्ट्र दोही कहे जाने पर आपत्ति जताई है वहीं थरूर ने कहा कि अगर ब्रिटिश राज के तहत असंतुष्ट ने विरोध का साहस नहीं दिखाया होता तो आज भारत को आजाद नहीं मिलते ही और भारत का इतिहास कुछ अलग होता था रोने बिहार के मुजफ्फरपुर में इन लोगों के खिलाफ दायर f.i.r. पर बेहद असंतोष जताते हुए, इसका कड़ा विरोध किया है.

आपको बता दें कि कला विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों ने एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री से देश में हो रही मॉब लिंचिंग पर सवाल करें थे और देश के लिए एक बड़ा खतरा बताते हुए. उन्हें इसे रोकने के लिए कदम उठाने के लिए कहा था आपको बता दें कि इस मामले को लेकर मुजफ्फरपुर की एक कोर्ट में एक वकील द्वारा मामला दर्ज कर आ गया और उसके बाद इन लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करी गई है, जिसमें इनके ऊपर राजद्रोह धार्मिक भावनाओं से छेड़छाड़ जैसी कई धाराओं के चलते मामला दर्ज किया गया है.

अब इस मामले को लेकर आपको बता दें कि 23 जुलाई को यह पत्र लिखा गया था और एक थरूर ने कहा है कि मॉब लिंचिंग की घटनाएं चाय सामुदायिक कारणों से हो बच्चा चोरी के शक की वजह से एक महामारी की तरह फैल रही है और इसके प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करना बेहद जरूरी है और सरकार को इसके लिए अब काम भी करना चाहिए इसके अलावा उन्होंने कहा कि आलोचना के बिना लोकतंत्र संभव नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here