शशि थरुर ने फिर से किया मोदी पर हमला, कहा- इस वजह से एक चायवाला बन सका PM

0
99

जयपुर। कांग्रेस नेता शशि थरूर से फिर एक ऐसा बयान दिया है जिससे एक बार फिर राजनीति में भूचाल है. इस बार उन्होंने उन्होंने कहा की पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु के कारण आज देश में एक चाय वाला प्रधानमंत्री इसलिए बन सका है.

नेहरू के बारे में उनकी जयंती (14 नवंबर) की पूर्व संध्या पर बोलते हुए, थरूर ने कहा कि यह नेहरू द्वारा बनाई गई संस्थागत संरचना के कारण है कि आज एक चाइवाला भारत का प्रधानमंत्री भी बन सकता है.

उन्होंने कहा, “अगर आज हमारे पास प्रधान मंत्री के रूप में चायवाला है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि नेहरू जी ने संस्थागत संरचनाएं बनाना संभव बना दिया जिसके माध्यम से कोई भी देश भूमि में उच्चतम कार्यालय तक पहुंच सकता था.

उन्होंने आगे कहा की हमने इंटरनेट पर मौजूद झूठ बोलने, आश्चर्यजनक मात्रा में झूठ बोलने का एक संयुक्त अभियान देखा है. भारत के इस महान पुत्र [नेहरू] को कमजोर करने की इच्छा क्यों है, कोई हमने जो बनाया है उनकी द्वारा रखी गई नीव के कारण है.

थरूर ने आगे कहा कि यदि सरकार मंगल ग्रह ऑर्बिटर मिशन-मंगलयान के बारे में दावा करने में सक्षम है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) को नेहरू ने स्थापित किया था.

उन्होंने कहा, यदि आज सरकार मंगलयान के बारे में दावा कर सकती है, तो पूछें कि इसरो ने किसने बनाया. किसने फैसला किया कि गरीब भारत भी आकाश के लिए लक्ष्य रखने की हिम्मत कर सकता है? आईआईटी किसने बनाया जिसने इतने सारे युवा पुरुषों को सिलिकॉन वैली में भेजा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here