UP Legislative Council में भाजपा के दस और सपा के दो सदस्य निर्वाचित

0

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 12 सीट पर भाजपा के 10 सपा के 2 प्रत्याशियों को निर्वाचित घोषित किया गया। इन सभी 12 को निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान कर दिया गया है। भाजपा ने इस चुनाव में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के साथ ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह तथा प्राधनमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद करीबी सेवानिवृत्त अफसर मऊ निवासी अरविंद कुमार शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया था। निर्दलीय महेश चंद्र शर्मा का नामांकन पत्र खारिज होने के बाद भाजपा के दस तथा सपा के दोनों प्रत्याशियों का निर्वाचन तय हो गया था। विधान परिषद सचिवालय ने सभी को निर्वाचन प्रमाण पत्र दिया गया है।

भाजपा के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, विधान परिषद सदस्य लक्ष्मण आचार्य तथा भाजपा प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला के साथ अरविंद कुमार शर्मा, सलिल विश्नोई, अश्विनी त्यागी, सुरेंद्र चौधरी, धर्मवीर प्रजापति व कुंवर मानवेंद्र सिंह अब विधान परिषद सदस्य हो गए हैं। विपक्ष विधान परिषद अहमद हसन के साथ अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे राजेंद्र चौधरी भी सपा की ओर से उच्च सदन के लिए निर्वाचित हुए हैं।

news source आईएएनएस

SHARE
Previous article‘Add App’ को बदल सकते हैं, जानें बड़े स्क्रीन के एंड्रॉइड फोन का उपयोग कैसे करते हैं
Next articleIndia Lockdown : मधुर भंडारकर का फिल्म का पोस्टर रिलीज
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here