टेलीकॉम कंपनियों को फिलहाल सरकार से कोई राहत नही, चुकानी होगी पूरी रकम : मंत्री

0
33

जयपुर। पिछले कुछ समय से कहीं टेलीकॉम कंपनियां नुकसान झेल रही थी और ऐसे में इसी के बीच vodafone-idea समेत सभी टेलीकॉम कंपनियों को सरकार की तरफ से फिलहाल किसी भी प्रकार की कोई राहत देने की बात से इंकार कर दिया गया है। केंद्रीय टेलीकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संसद में साफ कर दिया है कि मौजूदा वक्त में सरकार के पास इस तरीके का कोई प्रस्ताव नहीं है। जिससे टेलीकॉम कंपनियों को बकाया राशि ब्याज और जुर्माने में छूट दी जा सके। ऐसे में टेलीकॉम कंपनी को भगाया 1.47 लाख करोड़ रुपए सरकार को अदा करना होगा।

आपको बता दें कि जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है कि टेलीकॉम कंपनियों को एडजेस्टेड ग्रॉस रिवेन्यू के तौर पर 9664 2 करोड रुपए का बकाया देना है जबकि स्पेक्ट्रम यूसेज चार्जेस और नीचा जिसमें करीब 55000 करोड रुपए चुकाने हैं। ऐसे में टेलीकॉम कंपनियों को सरकार को कुल 1.47 लाख रुपए का बकाया अदा करना है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद टेलीकॉम कंपनियों को 3 महीने में इस बकाया राशि को करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

बता दे कि सरकार को एनजीआर लंबित इंस्टॉलमेंट और वन टाइम स्पेक्ट्रम चार्ज के तौर पर करीब कुल चार हजार चार लाख 70825 करोड रुपए मिलने हैं।

किस पर कितना बकाया

वोडाफोन-आइडिया – 2,07,462 करोड़ रुपए

भारतीय एयरटेल – 1,09,710 करोड़ रुपए

रिलायंस जियो – 44,000 करोड़ रुपए

रिलायंस कम्यूनिकेशन – 35,068 करोड़ रुपए

एयरसेल – 12, 560 करोड़ रुपए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here