वोडा-आइडिया और एयरटेल का मास्टर स्ट्रोक, अब अनलिमिटेड वॉयस कॉल फ्री

0

वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल अपने कस्टमर्स के लिए नए प्लान्स को लेकर बड़ी राहत दी है। इस खबर के बाद कंपनियों के ग्राहकों में उत्सकुता देखने को मिल रही है। इससे पहले टेलीकॉम कंपनियों के ग्राहक कह रहे थे कि महंगाई पहले ही कमर तोड़ रही है। इस बीच टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ रेटों में बढोतरी कर दी है। हालांकि ग्राहकों ने ये भी कहा था कि पहले कंपनियां अपनी वॉयस सेवा ठीक करे उसके बाद टैरिफ प्लानों के दामों में इजाफा करने की सोचें।

वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल दोनों कंपनियां अपने यूजर्स के लिए धमाकेदार तोहफा लेकर आई है। अब इन दोनों कंपनियों के ग्राहकों को किसी भी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कोई लिमिट नहीं होगी। या फिर यूं कहें कि यूजर्स अब पहले की तरह ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का का फायदा उठा सकेंगे। एयरटेल और वोडा-आइडिया ने ट्वीट कर तीसरी प्रतिद्वंदी कंपनी रिलायंस जियो को चिढ़ाया है। एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और रिलायंस जियो ने अपने टैरिफ प्लानों में 40 से 50 फीसदी की बढ़ोतरी की है। इसके चलते ग्राहकों की जेब पर अतिरिक्त भार पड़ा है। महंगाई की मार झेल रहे कस्टमर्स के लिए एक झटके से कम नहीं है लेकिन अब तीनों टेलीकॉम कंपनियां कुछ राहत देती नजर आ रही है। वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल ने  3 दिसंबर से नए प्रीपेड प्लान्स को लागू किया है।

इन प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स प्लान के हिसाब से अन्य नेटवर्क पर तय FUP लिमिट तक फ्री कॉल्स कर सकते हैं। इसके लिमिट के बाद 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से यूजर्स को कंपनी को चुकाना है। टेलिकॉम कंपनियों ने एक महीने वाले प्लान में 1 हजार ऑफ-नेट फ्री मिनट ऑफ किया। 3 माह के प्लान में 3 हजार ऑफ-नेट फ्री मिनट्स और एक साल वाले प्लान में 12 हजार ऑफ-नेट फ्री मिनट्स देने का ऐलान किया है। इन नए प्लान्स के शुरू होने के बाद वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल ने अपने सभी टैरिफ प्लानों में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का ग्राहकों को ऑफर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here