हेड कोच रवि शास्त्री पर हमला बोल रहे हैं टीम इंडिया के दो महान क्रिकेटर

भारत का इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद हेड कोच रवि शास्त्री आलोचकों की निशाने पर हैं। गौरतलब है कि भारत इंग्लैंड के खिलाफ 1-3 से पिछड़कर सीरीज गंवा चुका है। साथ ही अंतिम टेस्ट मैच में भी भारत पर हार का संकट मंडरा रहा है। भारतीय बल्लेबाजों का इंग्लैंड के खिलाफ अब तक बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा है।

0
42

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)।  भारत का इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद हेड कोच रवि शास्त्री आलोचकों की निशाने पर हैं। गौरतलब है कि भारत इंग्लैंड के खिलाफ 1-3 से पिछड़कर सीरीज गंवा चुका है। साथ ही अंतिम टेस्ट मैच में भी भारत पर हार का संकट मंडरा रहा है। भारतीय बल्लेबाजों का इंग्लैंड के खिलाफ अब तक बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा है।

बता दें की टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने शास्त्री पर हमला बोला है। बता दें की गांगुली और सहवाग दोनों ही शास्त्री के खिलाफ बोलने के लिए हकदार क्यों हैं। दोनों के रिकॉर्ड्स और निजि जिंदगी इसकी गवाह हैं। सौरव गांगुली का जन्म पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 8 जुलाई 1972 को हुआ। गांगुली भारतीय क्रिकेट के सर्वकालिक महान कप्तान और क्रिकेटरों में शुमार हैं।

वह फिलहाल क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष हैं । यही नहीं इसके अलावा बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति के भी वह सदस्य हैं। गांगुली समय समय पर कॉमेंट्री करते हुए भी नजर आते हैं। एक तरह से वह अपनी राय भी देते हुए नजर आते हैं। गांगुली ने अपना वनडे मैच 1992 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला।

वहीं उनके टेस्ट करियर की शुरूआत 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई। इसके बाद साल 2000 से 2005 तक वह टीम इंडिया के कप्तान बने । वहीं वीरेंद्र सहवाग भी भारतीय क्रिकेट के इन धांसू नामों से एक हैं जिन्हें सबसे ज्यादा अहम करार दिया जाता है । बता दें की मार्च 2010 में उन्होंने हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 60 गेंदों पर शतक बनाया था।

टेस्ट क्रिकेट में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड भी सहवाग के ही नाम है। राहुल द्रविड़ के साथ 410 रन की साझेदारी कर वीरू ने कीर्तिमान बनाया था। वह दुनिया के एकमात्र ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टेस्ट मैचों में दो तिहरे शतक बनाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here