पांचवे टेस्ट में टीम इंडिया की हार लगभग तय, ये रहा बड़ा सबूत

भारत और इंग्लैंड के बीच अंतिम टेस्ट मैच में ओवल में खेला जा रहा है। जिसमें तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 114 रन बना लिए हैं। एलिस्टर कुक को 46 और कप्तान जो रूट 29 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हैं। बता दें की इसके साथ ही मैच में इंग्लैंड की बढ़त करब 154 रनों की हो गई है ।

0
65

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और इंग्लैंड के बीच अंतिम टेस्ट मैच में ओवल में खेला जा रहा है। जिसमें तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 114 रन बना लिए हैं। एलिस्टर कुक  46 और कप्तान जो रूट 29 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हैं। बता दें की इसके साथ ही मैच में इंग्लैंड की बढ़त करब 154 रनों की हो गई है ।

चौथे मैच की तरह अब भारतीय टीम के लिए इस मैच मं को जीतना भी मुश्किल हो गया है । बड़ी बढ़त लेने के बाद भी इंग्लैंड के पास अभी विकेट बांकी है ऐसे में मेजबान इंग्लैंड भारतीय टीम में एक बड़ा लक्ष्य देगी । अगर इतिहास के पन्नो को टटोला जाए तो पिछले 15 सालों में भारतीय टीम एशिया की पारी में 100 से ज्यादा रनों की लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई है ।

अगर आपको बताएं अगर भारतीय टीम को इस मैच को जीतना है तो उसे 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया गया कारनामा फिर दोहराना होगा। जब चौथी पारी में एडिलेड के मैदान पर उसे 230 रनों का लक्ष्य मिला था और उसने इसे 4 विकेट शेष रहते आपने नाम किया था।

इस जीत के हीरो रहे थे दिग्गज बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ जिन्होंने अंत तक नाबाद रहते 72 रनों की पारी खेली थी। अब खासतौरे से  इंग्लैंड के खिलाफ जारी अंतिम टेस्ट मैच पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं,

क्योंकि  अगर भारत इस मैच को हार जाती है तो वह इंग्लैंड के खिलाफ अपना सम्मान भी  गंवा देगी । दरअसल भारत  पांच टेस्ट मैचों की  सीरीज में 3-1 से पिछड़ी हुई है ।

 

 

क्या  अंतिम टेस्ट मैच जीतने का दम रखती है भारतीय टीम कमेंट बॉक्स में अपनी राय दीजिए 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here