न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट जीतते ही ये स्पेशल रिकॉर्ड अपने नाम करेगी टीम इंडिया

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और न्यूजीलैंड पहले टेस्ट के तहत वेलिंग्टन के बेसन रिजर्व मैदान पर भिड़ने वाली हैं। दोनों टीमों के बीच मुकाबला शुक्रवार 21 फरवरी से भारतीय समय के मुताबिक सुबह 4 बजे से खेला जाएगा। जिस मैदान पर मुकाबला होने जा रहा है वहां टीम इंडिया का रिकॉर्ड बढ़िया नहीं रहा है और इसलिए माना जा रहा है कि टीम इंडिया अपने रिकॉर्ड को दुरुस्त करना चाहेगी।

वैसे अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में टीम इंडिया ने जीत दर्ज करती है तो वह एक विशिष्ठ रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेगी। वेलिंग्टन टेस्ट मैच जीतते ही भारत टेस्ट में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में चौथे नंबर पर आ जाएगा विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम इस समय सर्वश्रेष्ठ है और उसने पिछले सात टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है। गौरतलब है कि टेस्ट में लगातार सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है जिन्होंने 16 मैच जीते हैं।

यही नहीं ऑस्ट्रेलिया ने यह कारनामा दो बार किया है । न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में भारतीय टीम के लिए जीत इसलिए भी जरूरी है क्योंकि सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। भारतीय टीम का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत हुई सीरीज में अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है और वह प्वाइंट्स टेबल में भी टॉप पर मौजूद हैं। हालांकि विराट कोहली ने अब तक टेस्ट सीरीज घरेलू मैदान पर ही खेली हैं और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत यह उसकी पहली विदेश सीरीज है।

टेस्ट के तहत भारतीय टीम घरेलू मैदान की भांति विदेशों में भी अपना जीत का परचम लहराना चाहेगी।वैसे विराट सेना यह मानकर चल रही है कि टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करना आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि इस सीरीज में न्यूजीलैंड को अपनी घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा मिलेगा। इसलिए विराट सेना को जीत दर्ज करने के लिए पूरा जोर लगाना होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here