टीम इंडिया ने यह शर्मनाक रिकॉर्ड किया अपने नाम, जानकर चौंक जाएंगे

0
57

जयपुर (स्पोर्ट्स डे्सक) टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के अंतिम मुकाबले 35 रनों से शर्मनाक हार मिली। यही नहीं उसने यहां सीरीज को 2-3 से गंवा दिया है।  भारतीय टीम ने सीरीज गंवाने के साथ एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है ।

 बता दें की भारत पांच या ज्यादा वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त लेने के बाद दो बार सीरीज हारने वाला दुनिया इकलौता देश बन गया है । दूसरी ओर कंगारू टीम पहली बार वनडे सीरीज में 0-2 से पीछे रहने के बाद जीती है और उसने पहली दफा ऐसा किया है ।  ऑस्ट्रेलिया की टीम स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और मिचेल स्टार्क जैसे दिग्गजों की बिना खेली रही थी और इसके बावजूद टीम इंडिया को उसके घर में हरा दिया । गौरतलब है कि टीम इंडिया के साथ इससे पहले भी एक बार ऐसा हो चुका था। बता दें की 2005 में भारत ने अपने घर में छह मैचों की सीरीज 2-0 की बढ़त बनाकर गंवाई थी ।

 उस दौरान पाकिस्तान ने उसे 4-2 से मात दी थी ।   ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय धरती पर  दस बाद कोई वनडे सीरीज जीती है।यही नहीं दो साल लंबे अंतराल के बाद उसे कोई वनडे सीरीज नसीब हुई । साल 2017 में अंतिम बार उसने पाकिस्तान को वनडे सीरीज मात दी थी इसके बाद उसने लगातार छह सीरीज हारी थीं। विश्व कप से पहले  यह सीरीज जीत  कंगारू खिलाड़ियों को आत्मविश्वास बढ़ाती है।  कंगारू टीम के इस प्रदर्शन के बाद माना जा सकता है कि  वह विपक्षी टीम को चुुनौती दे सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here