आसानी से जीत सकती है टीम इंडिया पहला टेस्ट, करने होंगे ये 3 काम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में टेस्ट मैच खेला जा रहा है । यह मैच दोनों टीमों के लिए अहम है। मुकाबले की बात की जाए तो भारत ने टॉस जीतकर पहलेबाजी की और पहली पारी में 250 बनाए हैं ।

0
62

जयपुर  (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में टेस्ट मैच खेला जा रहा है । यह मैच दोनों टीमों के लिए अहम है। मुकाबले की बात की जाए तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और पहली पारी में 250 बनाए हैं । वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 235 रन बनाए हैं।

इसके साथ ही भारत को पहली पारी के आधार 15 रन की बढ़त मिली है । पर  टीम इंडिया को अगर यह मैच जीतने है तो 3 अहम काम करना होंगी जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं । सबसे पहला, भारत को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करना होगी।

दूसरा, भारतीय बल्लेबाजों को दूसरी पारी में संभलकर बल्लेबाजी करना होगी। तब जाकर ही भारत दूसरी पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर पाएगा। तीसरा, भारत के लिए इस मैच में अब ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की फॉर्म को होना जरूरी हो जाता है ।

 

पहली पारी में ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी की है मोहम्मद शमी ने 51 रन लुटाने के बाद 1 भी विकेट नहीं पाए हैं।ऐसे में दूसरी पारी में उनका फॉर्म में होना बहुत जरूरी है। अगर भारतीय गेंदबाज पहली पारी  की भांति कंगारू टीम की दूसरी पारी को समेटने में सफल रहते हैं तो भारत के लिए इससे बड़ी बात और क्या होगी।

गौरतलब है कि भारत के लिए यह  सीरीज बहुत ही अहम है और माना जा रहा है कि भारत इसको  हर कीमत  पर जीतना चाहेगा। इससे पहले भी दोनों टीमों के बीच तीन टी 20  मैचों की सीरीज खेली गई थी जो दोनों टीमों के बीच ड्रॉ होकर  खत्म हुई थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here