टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, रविंद्र जडेजा बने ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज

भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड का दबदबा कायम रही है । बता दें की इंग्लैंड ने पांचवें व अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन भारत पर पूरी तरह दबाव बनाते हुए अपनी बढ़त 154 रन की ही कर ली है। मेजबान टीम ने रविवार को स्टंप्स के समय अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 144 रन बना लिए हैं ।

0
69

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड का दबदबा कायम रही है । बता दें की इंग्लैंड ने पांचवें व अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन भारत पर पूरी तरह दबाव बनाते हुए अपनी बढ़त 154 रन की ही कर ली है। मेजबान टीम ने रविवार को स्टंप्स के समय अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 144 रन बना लिए हैं ।

कप्तान जो रूट और अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे एलिस्टर कुक क्रमश 29 व 46 रन बनाकर खेल रहे हैं । रविवार को भारत ने पहली पारी 6 विकेट 174 रन से आगे बढ़ाई। जडेजा और हनुमा विहारी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सातवें विकेट लिए 77 रन की साझेदारी की ।

मेहमान टीम की पहली पारी में 292 पर ऑलआउट हुई इस तरह इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त मिली तीसरे दिन के खेल के दौरान रिकॉर्ड्स बने । दरअसल टीम इंडिया ने पहली बार किसी सीरीज में 100 रन बाई के द्वारा हासिल किए। यह रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज हो चुका है ।

वहीं ऋषभ पंत ने 35 रन बाई के दिए जो किसी भारतीय विकेट कीपर द्वारा खर्च किए रन है। उन्होंने अपना ही 30 रन खर्च करने का शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ा है । बता दें की रवि शास्त्री ने 1992 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद यह पहला मौका है,

जब किसी भारतीय खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया देश के खिलाफ खेली टेस्ट की एक पारी में 80 से अधिक रन बनाए और फिर चार या इससे अधिकर विकेट चटकाए। बता दें की जडेजा ने शास्त्री के बाद यह कमाल किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here