आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, किया बड़ा कमाल

0
88

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट को जीतने के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 200 अंक पूरे किए हैं और वह ऐसा करने वाली पहली टीम बन गए है। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जहां पहले टेस्ट में 203 रनों से जीत दर्ज की वहीं दूसरे टेस्ट में 137 रनों सेजीत दर्ज की है। यही नहीं भारतीय टीम ने 2-0 से सीरीज भी अपने नाम कर ली है।

भारतीय टीम की निगाहें अब सीरीज क्लीन स्वीप करने पर रहने वाली हैं।इससे पहले भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर भी दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था। मौजूदा स्थिति में प्वाइंट्स टेबल की बात की जाए तो भारतीय टीम 4 मैचों में 200 अंक लेकर पहले स्थान पर कायम है वहीं श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीम ने 2 मैचों के बाद क्रम 60-60 से अंक हासिल किए हैं ।

बता दें कि श्रीलंका दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है। एशेज सीरीज के 5 मैचों के बाद ऑस्ट्रेलिया 56 अंक लेकर चौथे जबकि इंग्लैंड भी इतने ही अंकों के साथ छठे स्थान पर है। वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका का खाता नहीं खुला है और वह सातवें और आठवें स्थान पर हैं।

 

गौर किया जाए तो भारतीय टीम का अब तक  टेस्ट चैंपियनशिप में जबरदस्त प्रदर्शन रहा है।यही नहीं उसने अभी तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है। भारतीय टीम ने लगातार दो टेस्ट सीरीज भी अपने नाम कर ली हैं। टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब भी भारतीय टीम अपने नाम करने का दम रखती है।आने वाले मुकाबलों में भी सबकी नजरें टीम इंडिया पर होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here