दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ये दिग्गज खिलाडी़ हुआ बाहर

0

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टीम में बड़ा ही फेरदबल हुआ है और विंडीज दौरे पर खराब प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल को बाहर किया गया है।

 

टीम में रोहित शर्मा मौजूद हैं, वहीं केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका दिया गया है । बता दें कि विंडीज दौरे के बाद ही केएल के खराब प्रदर्शन की आलोचना हो रही थी यही नहीं यहां तक कहा गया कि केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा से टेस्ट ओपनिंग कराई जाए । अब देखने वाली बात रहती है कि कप्तान विराट कोहली  रोहित शर्मा से ओपनिंग कराते हैं या नहीं । भारतीय टीम 2 अक्टूर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का आगाज करेगी। सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्टनम में होगा ।वहीं इसके बाद दूसरा टेस्ट 10 अक्टूबर को पुणे और तीसरा टेस्ट रांची में खेला जाएगा।

बता दें कितीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच टी 20 सीरीज खेली जानी है जिसका आगाज 15 सितंबर से होने वाला है।गौरतलब है कि भारतीय टीम इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं, उसने हाल ही में विंडीज दौरे पर तीन टी 20 , तीन वनडे और दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज जीती है। इस वजह से टीम इंडिया अफ्रीका के खिलाफ भी सीरीज जीत सकती है।

टीम – विराट कोहली (कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे( उपकप्‍तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा , आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप , मोहम्‍मद शमी, बुमराह, इशांत शर्मा और शुभमन गिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here