टाटा नेक्सन में दिया जाएगा नया फीचर, आप भी उठा सकते है फायदा

0
67

जयपुर। भारत की सबसे पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपनी फेमस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सन में अब नया फीचर जोड़ने जा रही है। जी हां, अब टाटा नेक्सन में ऐप्पल कारप्ले स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सॉफ्टवेयर दिया जाएगा। यहां आपको बता दें कि अगर आपके पास नेक्सन पहले से मौजूद है तो आप भी अपने नजरदीकी डीलरशिप पर जाकर इस फीचर को अपने कार में अपडेट करवा सकते है।

जानकारी के अनुसार, कंपनी की प्रवक्ता ने बताया कि, अगस्त से इसको रॉल आउट कर दिया गया है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपनी इस शानदार कार को बेचती है जहां इसे काफी पसंद किया जाता है।

टाटा नेक्सन को कंपनी ने पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था, जिसके बाद यह अपने सेगमेंट में अच्छा कारोबार कर रहा है। आपको बता दें कि कंपनी की टाटा टियागो के बाद नेक्सन सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगा सकते है कि इस कार को हर महीने करीब 45,00 यूनिट्स बेची जा रही है।

इस शानदार एसयूवी कार में पावर ड्यूटी का लिए 1.2 लीटर का थ्री-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। इसका पेट्रोल इंजन 108 बीएचपी की पावर के साथ 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है जबकी डीजल इंजन 108 बीएचपी की पावर के साथ 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

आपको बता दें कि भारतीय बाजार में इस टाटा नेक्सन एसयूवी कार का मुकाबला मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा से है। भारत में विटारा ब्रेजा कुल 6 वेरिएंट में बेची जाती है। मारुति सुजुकी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी कार को केवल डीजल इंजन में बेचती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here