Tata Nexon EV की प्री-बुकिंग स्टार्ट, जनवरी 2020 में होगी लॉन्चिंग

0

टाटा मोटर्स ने अपनी फर्स्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी नेक्सॉन ईवी का अनावरण कर दिया है। कंपनी अब इसे कुछ हफ्तों के दौरान व्यावसायिक रूप से लॉन्च करेगी। EV मानक नेक्सॉन के समान है, लेकिन इसे बाहर खड़ा करने के लिए स्टाइलिंग विभेदकों से मिलता है। सबसे प्रसिद्ध एसयूवी नेक्सॉन पर आधारित और ज़िपट्रॉन तकनीक से संचालित पहले इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर बड़ी खबर है। केवल 9.9 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और प्रति किलोमीटर 300 किमी तक की सीमा क्रोस करने में सक्षम है।

नई नेक्सॉन ईवी 2020 नेक्सॉन की नई स्टाइलिंग का भी विचार देती है। इसका साल 2020 में अनावरण किया जाना है। इलेक्ट्रिक संस्करण में एक विशेष रंग विकल्प उपलब्ध है। कार के चारों तरफ हल्के नीले रंग के हाइलाइट के साथ उपलब्ध है। स्मार्टफोन पर ZConnect ऐप या 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से एक्सेस कर सकते हैं। टाटा मोटर्स ने महत्वपूर्ण कनेक्टिविटी विकल्पों की पेशकश की है। टो-दूर चेतावनी और रिमोट कमांड जैसे अलर्ट दिए गए हैं।

टाटा मोटर्स का कहना है कि मोटर का परीक्षण 1 मिलियन किलोमीटर से अधिक के लिए किया गया है। इसमें लागत की राशि करीब 1 रुपये प्रति किमी रहेगी। इंजन क्षमताओं की बात करें तो टाटा मोटर्स अपनी नई Ziptron EV तकनीक का प्रयोग 30.2 kWh के बैटरी पैक के साथ किया है जो 95 kW मोटर की शक्ति के साथ उपलब्ध है। ये 245 एनएम के टार्क को बाहर निकालती है। टाटा कंपनी की ओर से कुल 0-100 किमी प्रति घंटा स्प्रिंट अवधि का दावा है। इसकी कुल समय सीमा 300 किलोमीटर तक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here