टाटा मोटर्स एक बार फिर आम लोगों के लिए लॉन्च करेगी 1 लाख की कार, इस बार होगा काफी कुछ नया

0
140

जयपुर। टाटा मोटर्स भारत की सबसे पुरानी और पॉपुलर ऑटोमोबाइल कंपनी है। भारत में टाटा मोटर्स ने आम इंसान को ध्यान में रखते हुए कम कीमत की कई कारें लॉन्च की है जिनमें प्रमुख नाम टाटा नैनो और टाटा टियागो है। टाटा नैनो देश की सबसे छोटी और सस्ती कार थी जिसे शुरुआती दिनों में लोगों ने खुब पसंद किया। यह कार केवल 1 लाख रुपये में लॉन्च की गई थी। हालांकी बाद में इस कार की कीमत 1.80 लाख रुपये की हो गई थी।

आपको बता दें कि अब एक बार फिर कंपनी ने टाटा नैनो की तरह ही एक और छोटी कार पर काम कर रहा है जिसकी कीमत 1 लाख रुपये होगी, जिसका नाम मेगापिक्सेल रखा जायेगा और ऐसा कहा जा रहा है कि यह नई कार अगले साल भारत में लॉन्च होगी ।

जानकारी के अनुसार इस नई मेगापिक्सल कार में कंपनी 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजन देने जा रही है। यह इंजन इस कार को शानदार  जो 30 बीएचपी की पावर जनरेट करेगी।  माना जा रहा है कि यह कार कार मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च की जाएगी। जबकी इसकी माइलेज 100 किलोमीटर प्रति लीटर की शानदार माइलेज देने में सक्षम होगी।

आपको बता दें कि फिलहाल कंपनी इस कार पर काम कर रही है। जानकारी के अनुसार यह छोटी कार अगले साल के शुरुआत तक भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी जाएगी। अनुमानत: यह छोटी मेगापिक्सल कार 1.12 लाख से लेकर 4 लाख रुपये के बीच लॉन्च हो सकती है। कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार, यह कार इलेक्ट्रिक वर्जन में भी लॉन्च होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here