टाटा मोटर्स की ये शानदार कार इलेक्ट्रिक वर्जन में करेगी वापसी, कई लोगों की है फेवरेट

0
135

जयपुर। टाटा मोटर्स ने अपनी नैनो को जब लॉन्च किया था उस समय इसे लोगों ने खूब पसंद किया था। कंपनी ने देश में इस कार को खूब सेल किया गया। आपको बता दें कि टाटा नैनो कंपनी की महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट थी। इसके अलावा यह देश की सबसे छोटी और सस्ती कार थी जिसकी वजह से भारत के आम नागरिक इसकी तरफ आकर्षित हुआ।

हालांकी बाद के दिनों में इस कार के घटते सेल के कारण कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया। लेकिन अब खबर आ रही है कि टाटा नैनो देश में एक फिर नए रंग रूप के साथ जोड़दार वापसी करने जा रही है। जी हां, जानकारी के अनुसार टाटा नैनो को कोयम्बटूर के जैयम ऑटोमोटिक्स अपने पहले इलेक्ट्रिक वर्जन के तौर पर तैयार कर रही है जिसे जैयन नाम दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार कंपनी इस इलेक्ट्रिक नैनो को केवल कमर्शियल व्हीकल के तौर पर इस्तेमाल करेगी। जैयम ऑटो को सरकरा ने सब्सिडी के रूप में करीब 1.24 लाख रुपये की सब्सिडी दी है। कंपनी इस रीब्रांड नैनो को शुरुआत में करीब 400 यूनिट्स देश में कैब सेवा देने वाली कंपनी ओला को देने जा रही है।

आपको बता दें कि जैयम ऑटो इस ईवी नैनो के लुक्स और डिजाइन में कई सारे बदलाव करने जा रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी कार में ज्यादातर फीचर्स नैनो पेट्रोल वर्जन से लेने जा रही है। इसे फीचर्स के तौर पर आपको पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज, सेंटर लॉकिंग, ब्लूटूथ और 12वी पावर सॉकेट जैसे फीचर्स देगी। वही इस जैयन नियो इलेक्ट्रिक नैनो में 48 वॉल्ट का मोटर दिया जाएगा जो कि 23 बीएचपी की पावर जनरेट करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here