टाटा मोटर्स ने जून 2018 में अपने इस कार का बेचा सिर्फ एक यूनिट, हो सकता है बंद

0
103

जयपुर। टाटा मोटर्स कि सबसे पॉपुलर छोटी कार नैनों का प्रोडक्शन लगाता है अब बंद हो जाएगा। इस कार को जून महीनें में सिर्फ एक ग्राहक मिल पाया है। आंकड़ो के हिसाब कंपनी ने  इस कार का जून 2018 में महज एक कार का प्रोडक्शन किया है, जबकी इस कार को पिछले साल यानि 2017 में 275 ग्राहक मिला था।

अगर हम इस साल नैनों के जून महीने के सेल को देखे तो इस महीनें कंपनी ने इस कार को 167 यूनिट सेल किया था। इस कार का सेल लगातार हर महीनें गिरता ही जा रहा है और अब तो यह अपने न्यूनतम स्तर पर पहूंच गया है।

हालांकी हम आपको बता दें कि इस कार के गिरते ग्राफ के बीच कंपनी ने नैनो का उत्पादन चालू रखने का फैसला किया है। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले महीने घरेलू बाजार में महज तीन नैनो की बिक्री हुई। टाटा मोटर्स की तरफ से फाइल की गई रेग्युलेटरी के मुताबिक इस साल जून में एक भी नैनो का निर्यात नहीं हुई। पिछले साल जून महीने में 25 नैनो देश के बाहर भेजी गई थीं।

टाटा नैनो को साल 2009 में बाजार में उतारा गया है। यह कार टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा का ड्रीम प्रोजेक्ट थी। हम आपको बता दें कि शुरुआत में इस कार को लोगों ने काफी पसंद किया था।

टाटा नैनो की अब तक की सबसे अच्छी सेल 2012 में हुआ था। इस साल कंपनी ने सबसे ज्यादा 74 हजार 525 यूनिट्स का सेल किया था। इसके बाद नैनो कि सेल में लगातार गिरावट होती गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here