टाटा मोटर्स को लग सकता है झटका, सरकार इलेक्ट्रिक करों के लिए देने जा रही है नोटिस

0

जयपुर। भारत सरकार इलेक्ट्रिक व्हीकल के मामले में टाटा मोटर्स के खिलाफ कारण बताओं नोटिस जारी करने पर विचार कर रही है। एक खबर के अनुसार, सरकार जल्द ही इसको लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स को सरकार के तरफ से 5,000 इलेक्ट्रिक कारों के सप्लाई का ऑर्डर मिला थी जिनमें से कुछ कारों को टाटा ने सरकार को डिलीवर भी कर दिया है।

अब खबर आ रही है कि टाटा मोटर्स द्वारा सरकार को दिए गए इलेक्ट्रिक वाहनें परफॉर्मेंस मानकों के अनूरुप नहीं है। अब कंपनी सरकार द्वारा तय मानको में बदलाव चाहती है। अब सरकार इस मसले को लेकर टाटा मोटर्स को नोटिस दिए जाने पर विचार कर रही है।

आपको हमने कुछ दिनों पहले खबर दी थी कि महिंद्रा एंड महिंद्रा और टाटा मोटर्स को सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण को लेकर एक डील हुई है जिसमें दोनों कंपनियों को 5-5 हजार इलेक्ट्रिक वाहन सरकार को देने थे। सरकार इन सभी इलेक्ट्रिक  वाहनों को अपने अधिकारियों के इस्तेमाल में यूज करने वाली थी।

मिली जानकारी के अनुसार, अब दोनों कंपनियों सरकार से इलेक्ट्रिक वाहनों के स्पेसिफिकेशन और बैटरी और चार्जिंग को लेकर कुछ बदलाव करने की मांग कर रही है। आपको बता दें सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए कुछ जरुरी मानक पहले से तय कर रखे है।

हालांकी टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा इन बातों को सिरे से खारिज कर रहे है। टाटा मोटर्स ने कहा कि उन्हें ईईएसएल की तरफ से किसी तरह से किसी तरह की वार्निंग नही मिली है। वहीं महिंद्रा इस बारे में किसी टिप्पणी करने से साफ तौर पर मना कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here