टाटा मोटर्स अगले साल टियागो से बड़ी कार करने जा रही है लॉन्च, मिल सकता है कई शानदार फीचर्स

0
132

जयपुर। देश की पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने 2018 शुरुआत में अपनी नई हैचबैक कार 45एक्स को पेश किया था। टाटा मोटर्स की यह कार प्रीमियम हैचबैक कार है और यह कंपनी की टियागो से बड़ा होगा। फिलहाल टाटा मोटर्स इस शानदार हैचबैक कार को देश के विभिन्न हिस्सों में टेस्टिंग कर रही है जिसे कई बार स्पॉट भी किया जा चुका है।

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स इस शानदार हैचबैक कार 45एक्स को 2019 में लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि यह कार एएमपी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी और इसमें स्लॉपिंग रुफलाइन, ज्यादा हेमलाइन, डिस्टिक्टिव बॉडी कॉन्टोर्स और एक हनी मेश ग्रिल दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि टाटा मोटर्स का प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में एक भी कार नहीं है जिसके कारण कंपनी का प्लान इस सेगमेंट में अपनी बेहतरीन फीचर्स और पावरफुल इंजन वाली 45 एक्स को उतारना चाहती है। आपको बता दें कि इस सेगमेंट में हुंडई की आई20 और मारुति सुजुकी की बलेनों शामिल है।

जानकारी के अनुसार, टाटा मोटर्स इस प्रीमियम हैचबैक कार को अपने हैरियर एसयूवी के बाद लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि इस कार को कंपनी मार्च 2019 में लॉन्च कर सकती है। इस शानदार कार का इंटिरयर नेक्सन से लिया गया है।

टाटा 45एक्स कार में कंपनी ने नेक्सन वाला ही 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल और 1.5 लीटर रेवोट्रॉन डीजल थ्री सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। यह दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एएमटी से लैस होंगे। माना जा रहा है कि इस कार की शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये एक्सशोरुम के आसपास रखी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here