टाटा हैरियर को मिलेगा बिल्कुल नया 2.0 लीटर का डीजल इंजन, जानिए कितनी होगी पावरफुल

0
119

जयपुर। पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने ऑल-न्यू 2.0 लीटर का KRYOTEC डीजल इंजन पेश किया है। जानकारी के अनुसार, यह इंजन कंपनी द्वारा इन डीजल टेक्नोलॉजी पर डेवलप किया गया है। आपको बता दें कि इस नई ऑल-न्यू 2.0 लीटर KRYOTEC इंजन को टाटा मोटर्स अपनी नई हैरियर में देने जा रही है। टाटा हैरियर एक एसयूवी कार है।

जानकारी के अनुसार इस नए इंजन ने परफॉर्मेंस और रिफाइनमेंट के ग्लोबल स्टैंडर्ड के खिलाफ अपना एक नया बेंचमार्क सेट किया है। कंपनी का कहना है कि यह नया इंजन पहले के डीजल इंजन के मुकाबले ज्यादा पावरफुल होगी जो वाहन को बेहतर राइडिंग परफॉर्मेंस देने का काम करेगी।

टाटा मोटर्स डीएनए का मल्टी ड्राइव हमेशा एक बड़ा हिस्सा माना जाता रहा है और KRYOTEC इंजन इसे ईएसपी के टेर्रेन मोड में मल्टी ड्राइव मोड से जोड़कर अगले स्तर पर ले जाने का काम करता है। माना जा रहा है कि यह इंजन वाहन को बेहतर माइलेज प्रदान करने के अलावा कड़े उत्सर्जन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कम घर्षण वाल्व ट्रेन आर्किटेक्चर और एक एडवांस ईजीआर के साथ आता है। यह पावरफुल 4-सिलेंडर इंजन हर ड्राइव पर असाधारण रूप से रिफाइन्ड ड्राइवेबिलिटी और परफॉर्मेंसस देने में सक्षम है।

 

आपको बता दें कि टाटा हैरियर को कंपनी कठोर परिस्थितियों में इसी इंजन के साथ टाटा हैरियर का व्यापक परीक्षण किया गया है। कंपनी का उद्देश्य इस वाहन को अपने चरम सीमा तक बढ़ाकर परफॉर्मेंस के लिए अनुकूलित करने का है। आपकी जानकारी के लिए बता दें इस नई एसयूवी हैरियर को 2019 के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here