Tata Harrier के साथ में महंगी हो गई ये 5 कार देखे क्या हैं न्यू अपडेट

0

कंपनी ने इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी होने के कारण कारों के दाम बडाये हैं । कंपनी ने अलग अलग प्रॉडक्ट्स की कीमत में अलग अलग इजाफा किया है।

न्यू अपडेट 
Tata Motors ने 21 जनवरी से अपने पूरे प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो की कीमत बढ़ा दी है। कंपनी ने अपनी कारों की कीमत 26,000 रुपये तक बढ़ा दी है। 21 जनवरी के बाद की गई किसी भी टाटा कार की बुकिंग आपको नई कीमत के मुताबिक करनी होगी।

कीमत बदने का कारण
कंपनी ने इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी होने के कारण कारों की कीमत में इजाफा किया है। कंपनी ने अलग अलग प्रॉडक्ट्स की कीमत में अलग अलग इजाफा किया है। इस साल कंपनी ने अब तक की सबसे ज्यादा 39 फीसदी ग्रोथ दर्ज की।

कौन कौन सी कार हुई हैं महंगी 
मौजूदा समय में टाटा के पोर्टफोलियो में हैरियर, अल्ट्रॉज, टिआगो, टिगोर जैसी कारें हैं। इन सभी कारों की कीमत में कंपनी बढ़ोतरी करने जा रही है। कारों की कीमत में अधिकतम 26,000 रुपये की बढ़ोतरी की जाएगी। कंपनी ने हाल ही में अल्ट्रॉज iTurbo लॉन्च की है।
सबसे बड़े बदलाव की बात करें तो Altroz iTurbo में पावर के लिए Nexon फेसलिफ्ट से लिया 1.2-लीटर का 3-सिलिंडर वाला टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। iTurbo एक नया वेरिएंट है। ऐसे में इसमें इंजन के अलावा कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। नए वेरिएंट में दिया गया इंजन 5,500 आरपीएम पर 108 bhp की मैक्सिमम पावर और 1,500-5,500 पर 140 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यानी रेगुलर मॉडल की तुलना में नए वेरिएंट में 28 फीसदी ज्यादा पावर और 24 फीसदी ज्यादा टॉर्क मिलेगा। इसके अलावा इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स बतौर स्टैंडर्ड दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here