Tata Altroz EV को लेकर आई ये बड़ी खबर, जानिए क्या है कीमत

0

टाटा अल्ट्रोज़ ईवी को लेकर बड़ी खबर है।Tata Altroz EV को इस साल के अंत तक कंपनी मार्केट में उतार सकती है या फिर अगले साल 2021 के शुरुआत में भी ऑटो बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि Altroz EV 250 से 300 किलोमीटर तक ड्राइविंग रेंज दे सकती है। इसके साथ ही मार्केट में इस कार की रफ्तार देखने को मिलेगी। ग्राहकों में भी इस कार को लेकर काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है।

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में 5 फरवरी से आयोजित हो रहे ऑटो एक्सपो 2020 संपन्न हो गया है। ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स ने HBX, एक माइक्रो एसयूवी और सिएरा ईवी को पेश किया है। इसके साथ ही घरेलू निर्माता कंपनी ने हेक्सा सफारी,अल्ट्रोज़ ईवी और सात सीटर ग्रेविटस एसयूवी का अनावरण किया गया है। हैचबैक की अगले वर्ष के शुरुआती दिनों में बिक्री होने की संभावना है। अल्ट्रोज़ ईवी 2021 के शुरुआत में मार्केट में पेश होगी। इलेक्ट्रिक हैचबैक की कीमत  10 लाख के करीब रह सकती है। नेक्सॉन ईवी के अतिरिक्त कई फीचर्स दिए गए हैं। एक लिथियम आयन बैटरी पैक उपलब्ध है।

Altroz आकर्षिक डिजाइन 2.0 के रूप में उपलब्ध है। शोकेस किए गए मॉडल में इलेक्ट्रिक एसयूवी में ब्लू एक्सेंट और टील ब्लू कलर स्कीम दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त आइस ब्लू एक्सेंट को कंट्रास्ट हाइलाइट्स उपलब्ध है। नेक्सॉन बिक्री पर जा चुकी है। इसकी कीमत कंपनी ने 13.99 लाख रुपये रखी है। ये कीमत एक्स-शोरूम तय की गयी है। Ziptron तकनीक पर आधारित ये कार नई EV के लिए बेहतर साबित होगी। टाटा अल्ट्रोज़ ईवी फ्यूचरिस्टिक उत्पादों को प्रदर्शित करने वाले ब्रांड के हिस्से के रूप में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here