कश्मीर के बहाने किस पर निशाना साध रहे हैं डायरेक्टर अनुराग कश्यप

0

मोदी सरकार ने बीते दिन यानी 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने का रास्ता साफ कर दिया है। नरेंद्र मोदी के इस फैसले से पूरे देश में खुशी का माहौल हैं चारों तरफ जश्न मनाया जा रहा है। वहीं दूसरे तरफ कुछ लोग इस फैसले से नाराज हैं। बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने कश्मीर पर सरकार के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना निशाना साधा है। अनुराग कश्यप ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कुछ ट्वीट किए है, अनुराग ने कश्मीर पर फैसले को लेकर खुद के कंफ्यूज होने की स्थ‍िति भी जाहिर की है।

अनुराग के ट्वीट ये साफ बता रहे हैं कि, उन्हें सरकार के फैसले पर विरोध से कहीं ज्यादा फैसला लिए जाने के तरीके से डर लग रहा है। देर रात अनुराग ने कश्मीर को लेकर बैक टू बैक तीन ट्वीट किए।

उन्होंने लिखा, पता है डराने वाली बात क्या है, ये कि एक आदमी सोचता है कि 1,200,000,000 लोगों के लाभ के लिए क्या बेहतर है, उसे मालूम है, उसे अपनी शक्त‍ि का इस्तेमाल करने की एक्सेस है।

अनुराग ने इस ट्वीट में कश्मीर पर फैसले के लिए मोदी का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा।

अनुराग ने लिखा कि, Article 370 या 35A, के बारे में में ज्यादा नहीं कह सकता। इसका implication, history, या facts मैं अभी भी समझा नहीं हूं। कभी लगता है जाना चाहिए था, कभी लगता है क्यों गया, ना मैं कश्मीरी मुसलमान हूं ना कश्मीरी पंडित। मेरा कश्मीरी दोस्त कहता है कश्मीर की कहानी Roshomon की तरह है।

तीसरे ट्वीट में अनुराग ने लिखा, कई पहलू हैं कश्मीर के, सभी सही हैं और सभी गलत। बस इतना जानता हूं कि जिस तरीके से यह सब हुआ, सही नहीं था। इसके अलावा बॉलीवुड के कई ऐसे सेलेब्स है जिन्होंने इस फैेसले को लेकर खुशी जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here