Tandav Series: सैफअली खान की वेब सीरीज तांडव पर बवाल, सूचना प्रसार मंत्रालय ले सकता है बड़ा एक्शन…

0

सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया की मल्टी स्टार वेब सीरीज तांडब को लेकर बवाल मचा हुआ है। खबर है कि ओटीटी पर परोसे जा रहे आपत्तिजनक कंटेंट को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय अलर्ट मोड़ पर है। आज शाम तक OTT पर आपत्ति जनक कंटेंट और तांडव वेब सीरीज को लेकर सूचना मंत्रालय कोई बड़ा एक्शन ले सकता है। तांडव वेब सीरीज को लेकर हो रहे विवाद पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में आज बैठक हुई है।

पहले ही सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि OTT प्लेटफॉर्म पर दिखाए जाने वाले फिल्म को लेकर सेल्फ रेगुलेशन कोड बनाएं। अगर OTT प्लेटफॉर्म अपने लिए ये कोड नहीं बना पाते है तो फिर सरकार कोड बनाने को लेकर कोई कदम उठा सकती है। मीडिया रिपोर्टस के हवाले से मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के साथ कुछ जिम्मेदारियां भी निहित हैं। क्रिएटिव फ्रीडम के नाम पर कानून व्यवस्था बिगाड़ने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। कोरोना संकट के बीच अधिकतर फिल्में OTT पर रिलीज हो रही हैं।

अगर यही फिल्में बड़े पर्दे पर प्रसारित होती हैं तो इन्हें केबल टीवी रेगुलेशन एक्ट की गाइडलाइन का पालन करना होता है। गौरतलब है कि सीरीज तांडव को लेकर ट्विटर से बवाल शुरू हुआ। सीरीज के रिलीज होने के बाद जीशान आयूब के सीन का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया। इस सीन में जीशान भगवान शिव बने हुए हैं। वीडियो में जीशान कैंपस के छात्रों की आजादी की बात कर रहे हैं। इस सीन को जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार से जोड़कर देखा गया है।

Read More….

Modi in Pakistan! पाकिस्तान के सिंध में लहराए मोदी पोस्टर, उठ रही अलग देश की मांग….
Farmers Protest Updates: ट्रैक्टर मार्च पर बोला SC, दिल्ली में किसकी होगी एंट्री ये काम पुलिस का….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here