अब सिनेमा हॉल में ले जा सकेंगे अपना खाना

0
100

जयपुर। सिनेमा हॉल में फिल्म देखने का मजा तब तक नहीं आता जब उसके साथ पॉपकॉर्न न हो। लेकिन कई लोगों के लिए फिल्म थिएटर में पॉपकॉर्न खरीदना उनकी जेब पर भारी पड़ता है। लेकिन महाराष्ट्र के लोगों को अब इस बात से छुटकारा मिल सकता है। महाराष्ट्र सरकार ने ऐलान कर दिया है की अब 1 अगस्त से लोग मूवी थिएटर के अंदर अपना खाना लेकर जा सकते है और कोई भी रोक इस बात पर नहीं लगाई जा सकती है।

प्रदेश के खाद्य मंत्री रविंदर चौहान ने कहा की सरकार उन लोगों के खिलाफ कार्यवाही करेगी जो लोग इस आदेश का पालन नहीं करेगे। चौहान ने ये बात महाराष्ट के नागपुर के सदन में कही जहां उनसे विपक्ष के नेता ने पूछा की अगर कोई इसकी पालना नहीं करता है तो। इसके अलावा राज्य सरकार का कहना है की वो सभी थिएटर वालो से बात करेगी की वो अपने थिएटर के अंदर खाने की चीजो के दाम कम रखे इसके अलावा एक कमेटी बाजार की दरों से इसकी तुलना करेंगी।

सरकार ने ये फैसला तब लिया जब कोर्ट में इसके लिए एक पेटीशन दायर है। मुंबई निवासी जैनेद्र बक्सी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक पेटीशन दायर की थी जिसमें उनका कहना था की कोई भी फिल्म थिएटर किसी को खाना अंदर लाने से कैसे मना कर सकता है? इस बात का कोई भी क़ानूनी आधार नहीं है।

इसके अलावा उनका कहना है की किसी भी थिएटर को लाइसेंस देने से पहले ये शर्त रखनी चाहिए की वो किसी को भी अपना खाना अंदर लाने से मना नहीं कर सकते है। इसके अलावा उन्होंने बताया की महाराष्ट्र के सिनेमा नियम ये कहते है की किसी भी थिएटर के अंदर कुछ भी बेचना गैर क़ानूनी है लेकिन सभी जगह इस बात का उलंघन होते देखा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here