वूलन वियर नही होते हैं सूट तो क्या करें ऐसे में ?

सर्दियाँ आ गई है ऐसे में सभी के गरम कपड़े निकाल गए हैं । किसी का शोल किसी का स्वेटर किसी का जैकेट निकाल आए हैं । पर कई बार यह देख ने को मिलता है की लोगों को वूलन पहनने से बहुत ज्यादा परेशानी होती है ।

0

 

जयपुर । सर्दियाँ आ गई है ऐसे में सभी के गरम कपड़े निकाल गए हैं । किसी का शोल किसी का स्वेटर किसी का जैकेट निकाल आए हैं । पर कई बार यह देख ने को मिलता है की लोगों को वूलन पहनने से बहुत ज्यादा परेशानी होती है । इस बात क्लो लोग मज़ाक समझते हैं । पर यह बात सच है की लोगों को वूलन कपड़े पहनने से कई तरह की पेरशानी का सामना करना पड़ता है ।

ऐसे लोगों की स्किन बहुत ही ज्यादा सेंसेटिव होती है । वूलन कपड़ा पहनना तो बहुत दूर उसकी चुआन भी लोगों को खुजली की परेशानी दे जाती है । ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपकी इस परेशानी को काफी हद तक हल कर सकता है ।

ऐसे लोग जिनको वुलान्स से दिक्कत होती है उनको स्किन पारा जलन , स्किन का कट जाना , स्किन का बहुत ज्यादा ड्राय होना ,स्किन पर रेशेज हो जाना , कई बार तो खून निकाल आने जैसी स्थिति भी बन आती है ।ऐसे में इस परिस्थिति को हल करना बहुत ही ज्यादा जरूरी हो जाता है । आइये जानते हैं इस बारे में की क्या किया जा सकता है ।

आप अपने वूलन के अंदर लंबी आसतीं के कपड़े पहने जिससे वह आपकी स्किन पर टच ना हो सकें । इतना ही नही आप उसकेर नीचे हो सके तो कॉटन के कपड़े पहने ये आपकी स्किन पर होने वाली परेशानी से आपको बचाते हैं ।

आपकी पुरानी पड़ी कोई जींस या लवर को काट कर उसको आसतीं में और बेक साइड में अनादर की ओर जोड़ लें इससे आपकी स्किन पर वह वूलन का कपड़ा नही लगेगा और आपकी स्किन इस परेशानी से बच जाएगी ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here