बारिश के मौसम में स्किन का ख्याल रखना और भी हो जाता है मुश्किल , यह मुश्किल होगी आसान इन तरीकों से

बारिश के मौसम में स्किन का ख्याल रखना बहुत ही मुश्किल होजाता है । हम जिस भी तरह की क्रीम का इस्तेमाल कर लें यह पसीने और बारिश के पानी से बह निकलता है

0
66
Woman applying moisturizer cream on face. Close-up fresh woman face.

जयपुर । बारिश के मौसम में स्किन का ख्याल रखना बहुत ही मुश्किल होजाता है । हम जिस भी तरह की क्रीम का इस्तेमाल कर लें यह पसीने और बारिश के पानी से बह निकलता है । साथ ही धूप से स्किन आ कालापन भी बढ़ जाता है । ऐसे में स्किन को लेकर परेशानी बनी ही रहती है ।

आज हम आपकी इस परेशानी का हल किए देते है और आपको देते हैं इस मौसम में स्किन का नेचुरल गलो बनाए रखने का तरीका जिसके बाद ना आपको किसी क्रीम की जरूरत पड़ेगी ना ही आपको किसी मेकअप की । इन तरीकों से आपकी स्किन नेचुरल तरीकों से ही दमकने लगेगी आइये जानते हैं क्या है वह तरीके ।
1 चम्मच मुलतानी मिट्टी में गुलाबजल और 3-4 बूंद नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें। अब चेहरा धोने के बाद अच्छी तरह पोछ लें और फिर चेहरे के साथ ही गर्दन पर भी इस पैक को लगाएं। फिर 15 से 20 मिनट बाद हाथों को हल्का गीला करके इस पैक को हल्का-हल्का रगड़ते हुए हटाएं। ताजे पानी से चेहरा धो लें और खुद फर्क महसूस करें।
केला खाने से ही नही लगाने से भी स्किन को बहुत ही फायदा होता है और सबसे बड़ी बात की यह फल बहुत महंगा भी नहीं आता है । ऐसे में आप केले में शहद मिला कर स्किन पर लगा लें और उसको करीब 10-15 मिनिट बाद गुनगुने पानी से धो कर निकाल दें . आप स्किन को  तुरंत ही चमक दार  और निखरी हुई रंगत देख सकती हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here