बारिश में स्किन की इन तरीकों को अपनाकर करें देख भाल ।

बारिश का समाय है ऐसे मेव्न स्किन को लेकर होने वाली परेशानियाँ बहुत ही आम बात हो जाती है । इतना ही नही हमारी स्किन बहुत ज्क्याड़ा सेंसेटिव बारिश के समय में ही हो जाती है

0
176
ID:74080411

जयपुर। बारिश का समाय है ऐसे मेव्न स्किन को लेकर होने वाली परेशानियाँ बहुत ही आम बात हो जाती है । इतना ही नही हमारी स्किन बहुत ज्क्याड़ा सेंसेटिव बारिश के समय में ही हो जाती है । हम किटनब भी कुछ कलर लें पर फिर भईयो बारिश का समय आते आते हमारिस किन पर कुछ न कुछ परेशानी हो ही आती है ।
ऐसे में आज हक आपको बताने जा रहे हैं की आप किस तरह से आफ्नै स्किन का ख्ज्ञाल; रख सकते । इसके लिए आपको बहुत कुछ नही करना है आपको करना बस 6यह है की आपकाओ कुछ बहुत ही आसान से नुस्खे अपनाने हैं ।
धूल-मिट्टी पसीने में मिलकर त्वचा में बैक्टीरिया को जन्म देती है। इसलिए ऐसे मौसम में 1-2 बार चेहरा धोना जरूरी है खासकर अगर आप लंबे वक्त तक बाहर रहकर लौटे हों। लेकिन हद से ज्यादा सफाई भी न करें वर्ना स्किन के नैचरल ऑइल निकल जाएंगे और स्किन ड्राई हो जाएगी।

मॉनसून के दौरान भारी मेकअप न करें। हल्का मेकअप करें औऱ पहले प्राइमर लगाना न भूलें।
त्वचा हाइड्रेट रहे इसके लिए इस पर रेग्युलर्ली मॉइश्चराइजर लगाते रहें। बार-बार बारिश से स्किन कभी रूखी कभी ऑइली हो सकती है। कोई जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर लें जो कि हर स्किन टाइप के लिए अच्छा हो।

मॉनसून के दौरान सीरम बढ़िया रहते हैं। मॉइश्चराइजर से पहले 2-3 बूंद सीरम लगा लें अगर इसमें टी-ट्री ऑइल है तो बैक्टीरियल इन्फेक्शन से भी बचाव होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here