खनन घोटाले में पर्रिकर, पारसेकर पर कार्रवाई करें राज्यपाल : कांग्रेस

0
46

कांग्रेस ने बुधवार को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और उनसे खनन पट्टा नवीनीकरण के कथित घोटाले में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर और उनके पूर्ववर्ती लक्ष्मीकांत पारसेकर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। यह घोटाला 88 खनन पट्टों के नवीनीकरण से जुड़ा हुआ है, जिसपर सर्वोच्च न्यायालय ने इसी वर्ष फरवरी में रोक लगा दी थी।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने कहा, “हमने राज्यपाल से इतनी बड़ी मात्रा में खनन के पट्टे आवंटित करने का अवैध काम करने के लिए मुख्य सतर्कता अधिकारी को पर्रिकर, पारसेकर और खनन मंत्रालय के अन्य अधिकारियों और मुख्यमंत्री कार्यालय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश देने का आग्रह किया है।”

चोडनकर ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करने की याचिका सिन्हा को बुधवार को दी गई। कांग्रेस इसी मामले पर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और मुख्य सचिव से भी प्राथमिकी दर्ज कराने का आग्रह कर चुकी है।

गोवा के लोकायुक्त एक स्थानीय गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) द्वारा दर्ज शिकायत की जांच कर रहे हैं, जिसमें 88 खानों के पट्टों के नवीनीकरण में हुए घोटाले को 1.44 लाख करोड़ रुपये का बताया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर भी आरोपियों में से हैं।

पारसेकर ने किसी भी गलत प्रक्रिया से इंकार करते हुए दावा किया है कि खानों का नवीनीकरण उनके पूर्ववर्ती पर्रिकर द्वारा बनाई गई आधिकारिक खनन नीति के अनुसार ही किया गया था।

भारतीय जनता पार्टी ने भी कांग्रेस द्वारा पर्रिकर के खिलाफ लगाए गए आरोपों को नकारते हुए उन्हें आधारहीन और अप्रामाणित बताया है।

न्यूज स्त्रोत ईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here