तब्लीगी जमात के कारण कई लोगों तक फैला कोरोना संक्रमण : गृह मंत्रालय

0

गृह राज्यमंत्री जी.किशन रेड्डी ने सोमवार को राज्यसभा में एक लिखित जवाब में कहा की मार्च में दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए तब्लीगी जमात कार्यक्रम कारण कई लोगों में कोरोना संक्रमण फैल गया हैं।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने राज्यसभा में यह भी कहा कि दिल्ली पुलिस ने तब्लीगी जमात के 233 सदस्यों को गिरफ्तार किया और 29 मार्च से संगठन के मुख्यालय से 2,361 लोगों को निकाला गया है. उन्होंने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा,”हालांकि, जमात प्रमुख मौलाना मोहम्मद साद के बारे में जांच चल रही है।”

साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 के प्रकोप के संबंध में विभिन्न प्राधिकरणों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और आदेशों के बावजूद, एक बंद परिसर के अंदर एक बहुत बड़ी सभा हुई जिसमें मास्क पहनने तथा संक्रमण मुक्त करने के नियमों का पालन नहीं हुआ तथा सामाजिक दूरी रखने के प्रावधानों को नजरअंदाज किया गया। मंत्री ने कहा, “इससे कई व्यक्तियों में कोरोना वायरस संक्रमण फैल गया।”

बता दें भारत में कोरोना महामारी की शुरुआती दौर में दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में आयोजित तब्लीगी जमात कार्यक्रम में बड़ी संख्या में देश विदेश के जमात के लोग इकट्ठा हुए थे। तब्लीगी जमात के आयोजन में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित लोग पाए गए थे। तभी जमात का कार्यक्रम अटेंड करने वाले कई लोग पैदल मार्च करते हुए अपने घरों के लिए निकले थे जिन्हें रास्ते में पकड़कर आइसोलेशन में रखा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here