दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल क्यों बैठी हैं अनशन पर?

0
599

जयपुर। देशभर में पिछले कई दिनों से रेप के मामले को देखते हुए कई जगह प्रदर्शन और रोष वयक्त किया जा रहा है।
उन्नाव में एक महिला ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था। इस मामले में नाटकीय घटनाक्रम में सीबीआई ने आरोपी विधायक को गिरफ्तार कर लिया था।

इसके बाद जम्मू-कश्मूर के कठुआ से एक पांच साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या की खबर सामने आने के बाद सनसनी मच गई थी।

लेकिन इसके बाद भी रेप की नई खबरें आ ही रही हैं और इतने विवाद हो जाने के बाद अब तक भी कई जगहों पर रेप के मामले सामने आ रहे हैं।

इन सारे मामलों को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पिछले चार दिनों से अनशन पर बैठी हुई हैं। वो राजघाट पर अनशन कर रही हैं।

स्वाति मालीवाल देश भर में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अन्याय को लेकर अनशन पर बैठ गई हैं।

स्वाति ने दिल्ली पुलिस पर अनशन के दौरान ज़बर्दस्ती अनशन तुड़वाने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने दावा किया है कि प्रधानमंत्री कार्यालय के इशारे पर ये काम किया जा रहा है। उन्होंने आरोप भी लगाया है कि मोदीजी महिलाओं को कमज़ोर समझते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी रविवार को स्वाति मालीवाल से मुलाकात की थी। मालीवाल ने केजरीवाल से अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए एक मेडीकल टीम की भी मदद मांगी है।

केजरीवाल ने इस मुलाकात के बाद ट्वीट किया और कहा कि स्वाती महिलाओं के लिए लड़ रही हैं। उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और दिल्ली के राज्यपाल से भी अपील की कि दिल्ली पुलिस को आदेश देकर स्वाति को परेशान ना किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here