बेस्ट सीएम को लेकर हुआ बड़ा सर्वे, जानिए योगी आदित्यनाथ को मिले कितने वोट

0
204

जयपुर। लोकसभा के चुनाव का ऐलान हो चुका है और इसी के चलते देश में अगले 2 महीने तक लगातार राजनीति अपने चरम पर रहेगी वहीं सब की भी ताजा हम आपको प्रधानमंत्री के साथ साथ मुख्यमंत्री को लेकर हुए सर्वे के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिसमें बताएंगे कि लोकप्रिय मुख्यमंत्री की रेस में कौन सा मुख्यमंत्री कितना आगे है और किस मुख्यमंत्री को कितने वोट मिल रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी रणनीतियों और अपने कार्यालय के कारण जाने जा रहे हैं और वह पूरे देश में चर्चा का विषय भी बनते रहे हैं वहीं कुछ समय पहले योगी आदित्यनाथ का नाम गूगल सर्च किया गया तो सबसे ज्यादा मुख्यमंत्री की सूची में शामिल हुआ था जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व में काफी खुश नजर आए वहीं इसी बीच आज तक द्वारा कार्वी इनसाइट्स ने मिलकर एक सर्वे किया जिसमें भारत के मुख्यमंत्रियों को लेकर सर्वे हुआ है और इसमें योगी आदित्यनाथ ने एक भी चौंकाने वाला स्थान प्राप्त किया है.

योगी आदित्यनाथ ने इस सर्वे में टॉप फाइव लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों की सूची में अपना नाम बना लिया है इसके अलावा आपको बता दें कि खास बात यह है कि इस सर्वे में योगी आदित्यनाथ को 40% वोट मिले हैं.

आप को बता दे कि 2017 में जब भी सर्वे हुआ था तो लोग भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 30% लोगों ने पसंद किया था और इसके बाद 2018 में आते आते यह संख्या घटकर 28% रह गई थी लेकिन 2019 में यह वापस लोकप्रियता बढ़ी है और उछाल उनकी लोकप्रियता में 2018 की साल के अंत होते-होते देखा गया है.

नहीं आपको बता दे की टॉप फाइव सूची में सीएम आदित्यनाथ के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर भी शामिल है वहीं इसके अलावा उत्तर प्रदेश नरेंद्र मोदी को और उसके अलावा 54 लोगों ने योगी आदित्यनाथ के कार्य पर अपनी सहमति जताई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here