हैरान कर देने वाला मामला, बिना अनुमति के पाकिस्तान में खेलने पहुंची भारतीय कबड्डी टीम

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। हाल ही में बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां भारतीय कबड्डी टीम बिना अनुमति के पाकिस्तान में खेलने के लिए पहुंच गई ।इस मामले को लेकर भारतीय ओलंपिक संघ ने बीते दिनों ही बताया है कि उसने विश्व स्तर के टूर्नामेंट के लिए किसी भी कबड्डी टीम के पाकिस्तान दौरे की मंजूरी नहीं दी है।

दूसरी ओर खेल मंत्रालय की माने तो करीब 45 खिलाड़ी और 12 अधिकारी बिना किसी आधिकारी अनुमति के पड़ोसी मुल्क पहुंचे गए हैं। ख़बरों की माने तो पाकिस्तान में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए यह दल पहुंचा है। इस टूर्नामेंट का पहली बार पाकिस्तान में आयोजन किया जा रहा है

पर भारत की मौजूदगी वो भी बिना अनुमति की सवाल खड़ेकरती है। दूसरी ओर पाकिस्तान में होने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर अंतर्राष्ट्रीय महासंघ के अध्यक्ष जनार्धन गहलोत ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होने कहा कि टूर्नामेंट को शीर्ष निकाय द्वारा मान्यता नहीं दी गई है।इसके साथ ही उन्होंने साथ ही बताया कि यह फर्जी टूर्नामेंट है  इसमें फर्जी खिलाड़ी भाग ले रहे हैं । बता दें कि इस पूरे मामले की खेल मंत्रालय जांच करेगा ।

उसकी ओर से कहा गया है कि मंत्री इस मामले में जांच करवाने वाले हैं। हालांकि कोई अनुशासनत्मक कार्यवाई खिलाड़ियों पर भारत वापस आने के बाद ही होगी।गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के आपसी संबंध इतने बढ़िया नहीं हैं और यही वजह है कि दोनों देश के बीच इससे खेल सहित काफी चीजें प्रभावित हो रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here