इस क्रिसमस बच्चों को दें सरप्राइस इस स्पेशल डिश के साथ

क्रिसमस ईव का समय है और ऐसे में कुछ न कुछ स्पेशल बनान तो बंता ही है । कई कई लोग ऐसे भी हैं जो की अपने बच्चों को खुश करने के लिए इस धर्म के न होते हुए भी अपने बच्चों की खुशी को देखते हुए इसको मनाते हैं

0

 

जयपुर । क्रिसमस ईव का समय है और ऐसे में कुछ न कुछ स्पेशल बनान तो बंता ही है । कई कई लोग ऐसे भी हैं जो की अपने बच्चों को खुश करने के लिए इस धर्म के न होते हुए भी अपने बच्चों की खुशी को देखते हुए इसको मनाते हैं घर पर कुछ स्पेशल बनाते हैं ।

आज हम आपको इस क्रिसमस बच्चों को खुश कर देने वाली एक और ऐसी ही डिश लेकर आए हैं जो ना सिर्फ बच्चों को खुश कर देगी बल्कि यह आपको भी बनाने में आसान और नई लगेगी । आइये जानते हैं क्या है वह और कैसे बनाई जाए ?

बनने के लिए सामाग्री :- मक्खन – 120 ग्राम,कोस्टर चीनी – 120 ग्राम
अंडे – 1,आटा – 500 ग्राम,बेकिंग सोडा – 1 टीस्पून,अदरक ब्रेड मसाला – 3 टीस्पून, शहद – 200 ग्राम

आइसिंग के लिए सामाग्री :- चीनी आइसिंग – 500 ग्राम,अंडा सफेद – 2, वनिला एक्सट्रेक्ट – 1 टीस्पून

बनाने की विधि :- एक बाउल में मक्खन व कोस्टर मिलाकर अच्छी तरह फैंट लें। इसमें अंडा, आटा,बेकिंग सोडा, अदरक ब्रेड मसाला और शहद मिक्स करें। मिक्चर को 15 मिनट के लिए ठंडा होने दें। अब आटे का मोटा रोल बनाएं अपनी पसंद के आकार में काट लें।ओवन को 350 डिग्री फेरनहाइट/180 डिग्री सेल्सियस तक गर्म करें।अब इसे 15 मिनट के गोल्ड ब्राउन होने तक बेक करें।तब तक आइसिंग के लिए बाउल में चीनी, एग व्हाइट और वनिला एक्सट्रेक्ट फैंट लें अब इसे घरों के हिस्सों को एक साथ चिपकाएं। इसे कुछ घंटों तक सेट होने के लिए अलग रख दें। आखिर में इसे अपनी पसंद के हिसाब से डैकोरेट करें।लीजिए आपके मिनी जिंजरब्रेड हाउस बनकर तैयार है। अब आप इसे सर्व करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here