चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का तत्काल सुनवाई से इनकार, लुकआउट नोटिस जारी

0
36

जयपुर। सुप्रीम कोर्ट ने अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की याचिका पर किसी भी तरीके की तत्काल सुनवाई से बुधवार को इनकार कर दिया और इस याचिका में चिदंबरम ने आय एन एक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी से संरक्षण की मांग करी है.

आपको बता दें कि इस मामले को लेकर शीर्ष अदालत ने कहा कि या तो अभी-अभी दुरुस्त किया गया है और उसे तत्काल सुनवाई के लिए आज उचित नहीं कहा जा सकता भाई आपको बताते जस्टिस एंड वी रमन जस्टिस शांतनु और जस्टिस ने कहा कि याचिका को सूचीबद्ध नहीं करी जा सकती है.

वही आपको बता दें कि अदालत में चिदंबरम का पक्ष रख रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने जब मामले पर आज ही सुनवाई करने की मांग को दोहराते हुए पीठ ने कहा है कि इस बारे को लेकर माफ करिए श्रीमान कपिल सिब्बल हम मामले पर सुनवाई नहीं कर सकते.

वही आपको बता दें कि इसको लेकर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने मौके को लेकर आधार पर चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई है कर विरोध किया है और उनके पास कागजात भी नहीं है. वही भोजन अवकाश के बाद पीठ के फिर से बैठने पर सिब्बल ने कहा कि वे एक बार फिर सूचीबद्ध किए जाने वाले मामले का उल्लेख कर रही है क्योंकि उन्हें सूचीबद्ध किए जाने को लेकर रजिस्ट्री से कुछ भी पता नहीं चल सका है.

सिब्बल ने शीर्ष अदालत ने बताया कि जांच एजेंसियों ने चिदंबरम के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है जैसी ही भागने वाले हैं. वही पीठ में उसने कहा कि याचिका में कुछ कमियां थी और रजिस्ट्री ने इस बारे में सूचित किया है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here